उत्तर प्रदेश

शीतलहर जमाएगी यूपी की कुल्फी, कोहरे के साथ बढ़ेगी गलन, इतने दिन और रहेगी आफत की सर्दी

लखनऊ. UP Weather Alert: ठंड में हल्की सी राहत मिलने के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। आज से हवाओं का रुख फिर से बदल गया है। मौसम विभाग के मुतबिक उत्तरी-पश्चिमी हवाएं चलने लगी हैं। जिससे पारा एक बार फिर गिरेगा और लोगों को ठंड का कहर एक बार फिर झेलना पड़ेगा। हालांकि एक हफ्ते के बाद ठंड से कुछ राहत मिलने के आसार भी दिख रहे हैं।

उत्तरी-पश्चिमी हवाओं से बढ़ी ठंड

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक उत्तरी-पश्चिमी हवाओं के चलने का दौर शुरू है गया है। इससे तापमान में एक बार फिर गिरावट होना तय है। हालांकि लगभग एक हफ्ते के बाद फिर से पूर्वी हवाएं चलने लगेंगी। इससे तापमान में वृद्धि होनी शुरू हो जाएगी और लोगों को ठंड से राहत मिलने लगेगी। लेकिन अभी फिलहाल इस हफ्ते ठंड, गलन, कोहरा और शीतलहरी से कोई राहत नहीं मिलने वाली है।

हफ्ते भर बाद कम होगी ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक शाम होते ही कोहरा बढ़ेगा और रात होते-होते यह घना हो जाएगा। इसके अलावा रात का न्यूनतम तापमान भी घटेगा। जिससे लोग अभी ठिठुरने को मजबूर होंगे। इसके अलावा दिन में हल्की धूप खिलेगी, लेकिन ठंडी हवाओं के चलते धूप का असर नहीं पता चलेगा। मौसम विभाग के अनुसार लगभग एक हफ्ते के बाद लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद है।

Back to top button