मनोरंजन

शाहरुख की ZERO पर विवाद, इस पोस्टर से सिख समुदाय नाराज, पहुंचा अदालत

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) द्वारा मिले कानूनी नोटिस के खिलाफ ‘रेड चिलीज एंटरटेनमेंट’ ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। समिति ने आरोप लगाया है कि शाहरुख खान अभिनीत आगामी फिल्म ‘जीरो’ में एक आपत्तिजनक दृश्य दिखाया गया है। जिससे कथित रूप से सिख समुदाय की भावना को ठेस पहुंची है।

बॉलीवुड के इस प्रोडक्शन हाउस ने अदालत में दाखिल कैविएट में बिना उसे कोई जानकारी दिए और कंपनी का पक्ष सुने बिना कोई कार्रवाई नहीं करने का अनुरोध किया है। डीएसजीएमसी ने आरोप लगाया है कि प्रोमो और पोस्टर में शाहरुख खान अंडरगारमेंट में हैं और गटका कृपाण धारण किए नजर आए हैं, जो एक सिख समुदाय का धार्मिक प्रतीक है।

इससे पहले, डीएसजीएमसी के महासचिव व भारतीय जनता पार्टी के विधायक मजिंदर सिंह सिरसा ने ‘जीरो’ के निर्देशक आनंद एल.राय और शाहरुख खान से ‘आपत्तिजनक दृश्य’ को फिल्म से हटाने के लिए कहा था और ‘सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने के लिए’ दिल्ली पुलिस से दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का अनुरोध भी किया था।

बता दें कि फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख और कैटरीना के अलावा अनुष्का शर्मा ने भी अहम भूमिका निभाई है और इसका निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। इस फिल्म का ट्रेलर और एक गाना भी रिलीज हो चुका है। दर्शकों में इस फिल्म को लेकर काफी एक्साइटमेंट है। शाहरुख इस फिल्म में एक बौने आदमी का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Back to top button