जरा हट केदेश

शानदार ऑफर : 1 घंटे में खाइए मटन-चिकन-मछली वाली थाली, ₹1.65 लाख की बुलेट फ्री ले जाइए

पुणे के एक रेस्तरॉं ने एक धमाकेदार ऑफर निकाला है। इसके तहत आपको रॉयल एनफील्ड बुलेट जीतने को मिल सकता है। ये रेस्तरॉं पुणे शहर के बाहरी इलाके में स्थित है। ग्राहकों को लुभाने के लिए उसने कुछ अलग किया है। जहाँ कई रेस्तरॉं कोरोना काल में ग्राहकों की कमी के कारण वित्तीय घाटे से जूझ रहे थे, शिवराज होटल ने ‘विन अ बुलेट बाइक’ नामक प्रतियोगिता के जरिए एक ऑफर निकाला है।

इसके तहत, अगर आप 60 मिनट में एक बुलेट थाली को खा कर ख़त्म कर देते हैं तो आपको एक रॉयल एनफील्ड बुलेट बाइक इनाम के रूप में मिलेगी। ये एक नॉन-वेज थाली है, जिसमें अधिकतर मांसाहारी आइटम हैं। इस ‘बुलेट थाली’ को ख़त्म कीजिए और 1.65 लाख रुपए मूल्य वाली बुलेट घर लेकर जाइए। ‘इंडिया टुडे’ से बात करते हुए शिवराज होटल के मालिक अतुल वाइकर ने कहा कि ग्राहकों को रेस्तरॉं की तरफ खींचने के लिए इस प्रतियोगिता का आइडिया उनके मन में आया।

उन्होंने शिवराज होटल के बरामदे में 5 ब्रांड न्यू चमकती हुई बुलेट बाइक्स भी खड़ी की हैं, जिन्हें ग्राहक अंदर जाते समय देख सकते हैं। ‘बुलेट थाली’ ख़त्म कर के उन्हें इन्हीं में से एक बाइक दी जाएगी। होटल के मेन्यू कार्ड पर इस ‘बुलेट थाली’ को लेकर सारे नियम और दिशा-निर्देश पहले ही लिख दिए गए हैं। ये थाली एक नॉन-वेज ‘Platter’ है, जिसमें एक-दो नहीं बल्कि कुल 12 तरह की अलग-अलग खाने वाली चीजें हैं।

इसे तैयार करने के लिए मटन के साथ-साथ तली हुई मछलियों का इस्तेमाल किया गया है। इस थाली को तैयार करने में होटल के 55 सदस्यों ने मेहनत की है, जिसमें तली हुई समुराई मछली, पॉम्फ्रेट फ्राइड फिश, चिकेन तंदूरी, ड्राई मटन, ग्रेवी मटन, चिकेन मसाला और कोलम्बी (प्रॉन) बिरयानी शामिल है। ये प्रतियोगिता अब तक जबरदस्त तरीके से हिट भी रही है और लोग इसे खाने के लिए व कंटेस्ट में हिस्सा लेने के लिए होटल में पहुँच भी रहे हैं।

रोज ऐसी 65 थालियाँ बिक रही हैं। अतुल वाइकर ने कहा कि इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के आलोक में जारी सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों का भी पालन किया जा रहा है। सिर्फ ये नहीं, शिवराज होटल में इसी तरह की 6 जायंट थालियाँ हैं- स्पेशल रावण थाली, बुलेट थाली, मालवणी फिश थाली, पहलवान मटन थाली, बकासुर चिकेन थाली और सरकार मटन थाली। हर थाली की कीमत 2500 रुपए है।

8 वर्ष पूर्व स्थापित हुआ शिवराज होटल इससे पहले भी ग्राहकों के लिए इस तरह के ऑफर लाकर चर्चा में रह चुका है। इससे पहले एक कंटेस्ट और आया था, जिसमें 4 लोगों को मिल कर 8 किलो की रावण थाली को ख़त्म करना था। विजेता को 5000 रुपए का नकद इनाम दिया जाता था और इस थाली के रुपए भी उनसे नहीं लिए जाते थे। शोलापुर के सोमनाथ पवार ने तो 1 घंटे के भीतर बुलेट थाली ख़त्म कर के एक रॉयल एनफील्ड बुलेट जीत भी ली है।

Back to top button