मायानगरी

शादी हुए बीत गए बीसियों साल, आज तक इन 5 एक्ट्रेस के न हुई औलाद

कहा जाता है कि सारे सुख एक तरफ और मां बनने का सुख एक तरफ। हर लड़की का मां बनने का सपना हुआ करता है। परंतु कुछ लड़कियों की यह ख्वाइश पूरी नहीं हो पाती। अगर बात बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने वाली अभिनेत्रियों की करें तो बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज कई सारी ऐसी अभिनेत्रियां मौजूद है जो कि संतान सुख की प्राप्ति तो करना चाहती है परंतु अब तक वह संतान सुख की प्राप्ति से वंचित है। आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी 5 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें अब तक संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई है।

जयाप्रदा

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक जयाप्रदा की बात करें तो जयाप्रदा ने श्रीकांत नाहटा के साथ शादी रचाई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्रीकांत नाहटा पहले से ही शादीशुदा थे। पहले से ही शादीशुदा श्रीकांत की पहली पत्नी से उनके 3 बच्चे भी थे। परंतु जब पहली पत्नी को तलाक देने के बाद श्रीकांत ने जयाप्रदा के साथ दूसरी शादी रचाई तो शादी के बाद से अब तक उन्हें संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई।

किरण खेर

बॉलीवुड की कई सारी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का प्रदर्शन कर लाखों लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान कायम कर चुके अभिनेता अनुपम खेर की दूसरी पत्नी किरण खेर की बात करें तो किरण खेर आज भी संतान सुख की प्राप्ति से वंचित है।

संगीता बिजलानी

बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्री संगीता बिजलानी की बात करें तो उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ शादी रचाई थी। परंतु शादी के कुछ दिनों बाद किसी वजह से उन दोनों के बीच अनबन हो गई। अनबन की वजह से दोनों ने एक दूसरे से तलाक लेने का फैसला भी कर लिया। तलाक लेने का फैसला कर लेने के बाद संगीता बिजलानी आज अपना जीवन अकेले व्यतीत कर रही है जिसकी वजह से उन्हें संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई।

सायरा बानो

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो की बात करें तो सायरा बानो गई अब तक निः संतान है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उनकी शादी के आज लगभग 50 साल बीत चुके हैं बावजूद इसके उन्हें अब तक संतान सुख की प्राप्ति नहीं हुई है।

शबाना आजमी

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर गीतकार कवि और पटकथा लेखक जावेद अख्तर की बात करें तो जावेद अख्तर ने अब तक बॉलीवुड पर्दे पर आई कई सारी फिल्मों के संवाद लिखे हैं। गीत कवि और पटकथा लेखन की वजह से उन्हें अब तक कई बार सम्मानित भी किया जा चुका है। आपको बता दें कि जावेद अख्तर को फिल्म फेयर, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया। अगर बात जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी की बात करें तो उनकी शादी के आज लगभग 34 साल बीत चुके हैं। शादी के बाद 34 साल बीत जाने के बावजूद शबाना आजमी आज संतान सुख की प्राप्ति कर पाने से वंचित है।

Back to top button