उत्तर प्रदेश

शादी से ठीक पहले हुई जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला दूल्हा, जानिये फिर क्या हुआ?

बिजनौर. शादी से ठीक दो दिन पहले एक युवक के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है, जिसके चलते हड़कंप मच गया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि मेरठ के रहने वाले एक युवक की बैराज पर रैंडम सैंपलिंग की गई थी। जांच रिपोर्ट में युवक को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। इस दौरान अधिकारियों ने मेरठ जिला प्रशासन से बातचीत करते हुए उसे होम आइसोलेट करवा दिया है। वहीं, घर में मनाई जा रही शादी की खुशियां मायूसी में तबदील हो गई हैं।

दरअसल, सरकार के निर्देश पर दिल्ली की तरफ से आने वाले हर व्यक्ति की बिजनौर स्थित गंगा बैराज पर रैंडम सैंपलिंग की जा रही है, ताकि जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसके लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग हर तरह से प्रयास कर रहा है। चार दिनों से लगातार गंगा बैराज पर रैपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही है।

कोविड-19 के सैंपल नोडल अधिकारी डॉ. बीएस रावत के मुताबिक, मेरठ का रहने वाला एक युवक बिजनौर में अपनी रिश्तेदारी में खुद की शादी के कार्ड बांटने आया था। उसकी शादी दो दिन बाद ही होनी है। इसी दौरान गंगा बैराज पर स्वास्थ्य विभाग टीम ने उसकी कोविड-19 जांच की तो वह कोरोना संक्रमित निकला। रावत ने बताया कि युवक के साथ दो अन्य लोग भी थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

इसके बाद बिजनौर के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मेरठ के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करते हुए इसकी जानकारी दे दी है। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल युवक को मेरठ भेज दिया गया है। जहां युवक को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

Back to top button