सेहत

शादी का दिन और आ जाए पीरियड्स, ऐसे में इन ट्रिक्स को जरूर करिए ट्राई

शादी की सारी तैयारियां करते समय अगर यह बात दिमाग से निकल जाती है कि आपके पीरियड्स की डेट भी आने वाली है, तो ऐसे में आप सचमुच टेंशन में आ सकती हैं। लेकिन अगर आपको पीरियड्स का पता बिल्कुल उस स्टेज पर आकर चले, जब आप इसको ना ही आगे कर सकती हों और ना ही पीछे, तो ऐसे में आप टेंशन बिल्कुल ना लें। आइए आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं जो कि आपको पीरियड्स के दौरान काफी मददगार होंगी…

1. यदि आपको मासिक धर्म के दौरान पेट में दर्द होता है, तो ऐसे में आप शादी के दिन अपने पास दवा रख लें। इन दवाओं का सेवन करके आपको पीरियड्स के दौरान होने वाला दर्द नहीं होगा।

2. शादी की रस्मों में अक्सर घंटों बैठना होता है, ऐसे में आप पैड के बजाय टैम्पॉन या मैंस्ट्रुअल कप का इस्तेमाल कर सकती हैं।

3. अगर आप टैम्पॉन का इस्तेमाल करके कंफर्ट महसूस नहीं कर पा रहीं हैं, तो ऐसे में आप लंबे समय तक चलने वाले पैड्स का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो ऐसे में एक के साथ दो पैड्स का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

4. आप चाहें तो अपनी सहेली या बहन से पैड्स रखने के लिए कहें, ताकि आपको बदलने में किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ें।

5. पीरियड्स के दौरान कई महिलाओं को पैरों और हिप्स में दर्द होने की परेशानी भी होती है, ऐसे में आप बिना हील वाले फ्लैट फुटवेयर्स का इस्तेमाल करें।

 

Back to top button