गैजेट ज्ञान

शाओमी अब ला रहा चार कैमरे वाला स्मार्टफोन, बिकेगा हवा की तरह

Xiaomi का Redmi Note 5 Pro भारतीय बाजार में बहुत लोकप्रिय हुआ था। यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है। अब लंबे इंतजार के बाद Xiaomi ने इसका अगला वर्जन Redmi Note 6 Pro लाॅन्च किया है। इस फोन की विशेषता है उसमे लगे हुए 4 कैमरा।

फीचर्स :

इस फोन में 12+5 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरा और 20+2 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा लगे हुए है। फोन में 6.26 इंच का फुल एचडी नाॅच वाला डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही लेटेस्ट स्नॅपड्रॅगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। 4000 mah की बड़ी बैटरी के कारण यह फोन 2 दिन तक आराम से चल जाता है।

इस स्मार्टफोन की खासियत की बात की जाए तो आपको 6.26 इंच का डिस्प्ले देखने को मिलेगा। Xiaomi के इस स्मार्टफोन में बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं जैसे कि, 4जीबी रैम और 64जीबीइंटरनल स्टोरेज साथ-ही-साथ 2620 एमएएच की बैटरी।

इसके अलावा भी इस फोन में बहुत से फीचर्स है जो आपको बहुत ही पसंद आएंगे जैसे कि कैमरा, 12+5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और 20+2 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। यह फोन स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट से लैस है, जो इसे फास्ट प्रोसेसिंग करने में मदद करता है।

कीमत :

रेडमी नोट 6 प्रो 4 GB रैम, 64 GB स्टोरेज वाले की कीमत करीब 15200 रूपए है। थाईलैंड में इसकी बिक्री शुरू हो गई है और अगले 10 दिनों तक भारत में भी इसकी बिक्री शुरू हो जायेगी।

Back to top button