क्राइम

शर्मनाक फैसला : डायन का आराेप लगाकर महिला से कान पकड़कर उठक-बैठक करा पिटाई की, फिर…

हजारीबाग . कटकमसांडी के पिचरी गांव से झारखंड काे शर्मसार करने वाली तस्वीर आई है। डायन का आराेप लगाकर गांव के लाेगाें ने महापंचायत की। एक महिला पर डायन का आरोप लगाया और उसकी दलीलें सुने बिना फैसला सुना दिया। ग्रामीणों ने बिना किसी दोष के रईस खान की पत्नी फरजाना खातून से कान पकड़कर उठक-बैठक कराई और उसका वीडियाे बनाकर वायरल कर दिया।

महिला की शिकायत पर कटकमसांडी थाना पुलिस ने गुरुवार काे 15 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में महिला मंडल के सदस्यों को भी आरोपी बनाया गया है। फरजाना के अनुसार, पड़ोसी शकील अख्तर, उसकी पत्नी आरजू खातून, परिवार की शकीला खातून, सकीना खातून, चांदनी खातून, नगमा खातून और नाजमी परवीन आई और डायन का आरोप लगाते हुए मारपीट किया। घर में ईंट पत्थर से हमला कर बाल पकड़ कर पिटाई भी की। पंचायत भी की गई।

पिचरी की पंचायत ने 100 बार उठक-बैठक कराई

पंचायत में शकील अख्तर, कांति देवी, शकीला खातून, शकुंतला देवी, पूनम देवी, जसवा देवी सहित 15 लोगों ने जबरदस्ती झूठा आरोप लगाकर दोषी ठहराते हुए दस हजार रुपए जुर्माना देने की बात कही। पैसे नहीं दिए जाने पर 100 बार कान पकड़ उठक-बैठक कराई। गांव के नौशाद आलम और तौफीक अख्तर ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इसके बाद फरजाना ने न्याय की गुहार लगाई है। इधर कटकमसांडी पुलिस ने फरजान खातून के आवेदन पर कटकमसांडी थाना कांड संख्या 119/21 के अंतर्गत आईपीसी की धारा 147, 148, 341, 342, 313,337,448, 386,500 504 तथा डायन भूत अधिनियम 3/4 के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की है।

Back to top button