गैजेट ज्ञान

वॉट्सएप में आने वाले हैं कई आकर्षक फीचर, जानें कैसे आपका चैट एक्सपीरियंस बनेगा बेहतर

-चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से लास्ट सीन, स्टेटस, प्रोफाइल पिक्चर छिपाने की योजना

नई दिल्ली । सोशल मीडिया के वॉट्सएप प्लेटफार्म पर नए फीचर्स आने की खबर है। कुछ दिनों पहले यह बताया गया था कि वॉट्सएप यूजर्स को अपना स्टेटस, लास्ट सीन और प्रोफाइल फोटो को सिलेक्टेड कॉन्टैक्ट्स से छिपाने की संभावना का परीक्षण कर रहा है। पहले वॉट्सएप को आईओएस बीटा ऐप पर फीचर का परीक्षण करते हुए देखा गया था, अब मैसेजिंग को ऐप के एंड्रॉइड वर्जन पर उसी फीचर का परीक्षण करते हुए देखा गया था। जानकारी के मुताबिक, वॉट्सएप अब चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से लास्ट सीन, स्टेटस, प्रोफाइल पिक्चर और बहुत कुछ छिपाने के लिए फीचर पेश करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है, ‘व्हाट्सएप लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर, अबाउट के लिए एक नया’ माई कॉन्टैक्ट को छोड़कर ‘विकल्प जोड़ने की योजना बना रहा है, ताकि यूजर उन व्यक्तियों को लास्ट सीन और स्टेटस देखने से रोक सकें।’

वॉट्सएप फीचर ट्रैकर ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर दिखाया है कि यह फीचर रोल आउट होने के बाद कैसा दिखेगा। स्क्रीनशॉट में आप चार ऑप्शन देख सकते हैं। जिसमें एवरीवन, माय कॉन्टैक्ट्स, माय कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट, नोबडी शामिल है। यदि आपका कोई नासमझ मित्र या सहकर्मी भी है जिसके साथ आप अपने अपडेट साझा नहीं करना चाहते हैं, तो आप माय कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट ऑप्शन को चुन सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, ‘लैटेस्ट वर्जन को अपडेट करने की जरूरत नहीं होगी। अगर आप किसी कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट करेंगे, तो उसे लास्ट सीन और स्टेटस नहीं दिखेगा। रोलआउट होने के बाद आपके वॉट्सएप पर तुरंत आ जाएगा।’ आपको बता दें कि अगर आप किसी कॉन्टैक्ट को सिलेक्ट करेंगे, तो आप उसका भी लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे। साथ ही स्टेटस भी नहीं दिखेगी। वॉट्सएप फिलहाल अपने आईओएस और एंड्रॉइड ऐप पर फीचर का टेस्टिंग कर रहा है। मैसेजिंग ऐप ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द इसे रोलआउट किया जाएगा।

Back to top button