धर्म

वैक्सीनेशन : पहले दिन शनि, शुक्र और बुध का विशेष योग, 16 को 16 संयोग के साथ लगेगा मंगल टीका

पटना :  कोरोना पर वार के लिए शनिवार 16 जनवरी का दिन इतिहास के पन्नों में दर्ज होगा। वैसे तो हर दिन का अपना एक खास महत्व होता है, लेकिन शनिवार का दिन इस बार काफी खास है। इस ऐतिहासिक दिन को ज्योतिष विद्वान ग्रहों के संयोग से भी काफी खास बता रहे हैं। ज्योतिष विद्वानों का मत है कि 16 जनवरी को 16 शुभ संयोग में वैक्सीनेशन का शुभारंभ हो रहा है जो काफी शुभ फलदायक होगा। शनिवार को विनायक चतुर्थी है जिसे विघ्नहर्ता और मंगल कर्ता भगवान गणेश का खास दिन माना जाता है। 16 का अंक भी ज्योतिषीय गणित की गणना में खास संयोग बना रहा है। ऐसे ही कई शुभ संयोग बन रहे हैं जो काफी शुभ संकेत दे रहे हैं।

शनि का योग बना रहा निरोगी संयोग

पटना के ज्योतिष विद्वान डॉ. श्रीपति त्रिपाठी के मुताबिक शनिवार 16 जनवरी का दिन इतिहास के साथ साथ ज्योतिषीय दृष्टिकोण से भी काफी खास है। 16 जनवरी को तो 16 से अधिक शुभ संयोग बन रहे हैं, जो इस दिन किए गए हर कार्य को शुभ बनाएंगे। शनिवार को रवि योग है और इसी दिन विनायक चतुर्थी भी है। हर शुभ कार्य का श्री गणेश किया जाता है, लेकिन शनिवार का दिन ही श्री गणेश का है। यह काफी खास संयोग है जो हर तरह के विघ्न को हरने वाला होगा। इस दिन शनि, शुक्र और बुध का भी मित्रवत संबंध वाला विशेष संयोग बन रहा है।

बुध शुक्र और शनि बना रहे पराक्रम योग, मिलेगा बेहतर परिणाम

ज्योतिष विद्वानाें का मत है कि बुध शुक्र और शनि का मित्रवत संबंध भी पराक्रम योग बना रहा है जो इस दिन किए गए कार्य का बेहतर परिणाम देने वाला होगा। गणेश जी के खास विनायक चतुर्थी होने के कारण इस तिथि को किया गया कार्य लंबे समय तक बेहत और स्थिर परिणाम देने वाला होगा। शनि की दृष्टि जहां कोरोना व अन्य समस्याओं का नाश करने वाली होगी वहीं शुक्र सुख एश्वर्य के प्रदायक होंगे। बुध सुख शांति के कारक हैं जो लोगों को सुख की प्राप्ति कराने में सहायक होंगे।

सूर्य उत्तरायण होते ही आनंद योग में निरोगी संयोग

ज्योतिष विद्वान डॉ श्रीपति त्रिपाठी का कहना है कि सूर्य के उत्तरायण होने के बाद से ही स्थितियां काफी हद तक ठीक हो जाएंगी। 14 जनवरी मकर संक्रांति से ही यह संयोग बन रहा है। आनंद योग में लोगों को सुख समृद्धि मिलेगी।

16 अंक का ज्योतिष गणित भी है खास

ज्योतिष विद्वानों का कहना है कि 16 अंक का गणित भी शनिवार को खास बना रहा है। 16 अंक का संयोग सीधा शुक्र ग्रह से बन रहा है जो सुख् और ऐश्वर्य के दाता है। शुक्र ग्रह से ही सुख समृद्ध की प्राप्ति का कारक बनता है। शनिवार का दिन शनि ग्रह का कारक होता है। दोनों ग्रहों का संयोग उस दिन बुध के साथ मित्रवत है जो काफी खास है। शुक्र धनु राशि में सुख के कारक बन रहे हैं। ज्योतिष विद्वानों का कहना है कि 16 से वैक्सीनेशन का शुभारंभ अंक ज्योतिष की गणना में भी काफी खास संयोग वाला है। इस दिन से शुरु किया हर काम काफी सफल और शुभ एवं मंगलकारी होगा।

पहले टीके की सुबह ग्रहों की स्थिति

शनिवार को सूर्योदय के समय सूर्य मकर राशि में होंगे। चंद्रमा कन्या राशि में। मंगल वृश्चिक में और बुध मकर राशि में होंगे। गुरु अपनी ही राशि धनु में होंगे जो काफी सुख फलदायक है। शनि और केतु भी धनु राशि में होंगे वहीं शुक्र कुंभ में और राहु मिथुन राशि में होंगे। ज्योतिष विद्वान इस संयोग को भी काफी सुखद बता रहे हैं। इस स्थितिमें शनिवार का दिन खास है।

Back to top button