उत्तर प्रदेशक्राइम

वाराणसी में बैंक मैनेजर से लूट के बाद मर्डर : गिरोह का सरगना 4 बदमाशों के साथ गिरफ्तार

वाराणसी के करखियांव स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर फूलचंद राम की हत्या कर 20 लाख रुपये लूटने वाले गिरोह के सरगना और उसके चार साथियों को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 1,00,250 रुपये, 1 स्कार्पियो, 1 बाइक, 1 तमंचा और 2 कारतूस बरामद किया है। वारदात में पुलिस को 19 लाख लेकर भागने वाले शूटर और उसके 2 साथियों की तलाश है। गौरतलब है कि इससे पहले इस वारदात में बीती 13 जून को 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया था।

लूट में सफल न होने पर मारी गई थी गोली

गिरोह के सरगना 25 हजार के इनामी बदमाश मऊ जिले के मधुबन थाना के कटघरा महलो के आलोक राय ने पुलिस को बताया कि वह लोगों को पैसा दोगुना करने का झांसा देकर उन्हें ठगता है। बैंक मैनेजर भी उसके गिरोह के लड़कों के झांसे में आ गए थे। मैनेजर लगभग 50 लाख देने को तैयार हो गए तो उनसे लूट की योजना बनाई गई थी। 9 जून की शाम तैयारी यह थी कि मैनेजर को सुनसान स्थान में ले जाकर पैसा लूट लिया जाएगा। वह जिस स्कार्पियो से बैंक से निकले थे उसमें उसके गिरोह के भी लड़के बैठे थे।

मैनेजर जब उनके बताए रास्ते पर चलने को तैयार नहीं हुए तो फिर उन्हें गोली मारने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा। मैनेजर के पास 2 झोले में रुपये थे, लेकिन जल्दबाजी में शूटर राजू पंडित सिर्फ एक ही झोला लेकर भाग निकला। इस तरह से 20 लाख रुपये हाथ लगे और बाकी मैनेजर की स्कार्पियो में ही रह गए थे।

आलोक के साथ गिरफ्तार हुए उसके अन्य साथियों में गाजीपुर के मरदह थाना के भीखमपुर का विकास गौड़, दौड़सर का राहुल तिवारी, बरहट का नितेश सिहं और मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना के सरौंदा मिश्रौली गांव का अरुण मिश्रा शामिल है।

1 लाख दिया था, बाकी पैसा लेकर न जाने कहां गया

पुलिस की पूछताछ में आलोक ने बताया कि लूटी गई रकम में उसे और नितेश को एक लाख मिला था। शेष 19 लाख राजू पंडित के पास हैं। राजू के साथ ही वारदात में धीरेंद्र सिंह और सतपाल भी शामिल थे। एक लाख रुपये देने के बाद राजू ने बाकी पैसे का बंटवारा करने को कहा था।

हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि उसकी नीयत बदल गई है और इसी वजह से उसका पता भी नहीं लग रहा है। धीरेंद्र और सतपाल भी उसके साथ ही होंगे। आलोक ने बताया कि तीनों गाजीपुर जिले के ही रहने वाले हैं लेकिन यह नहीं पता है कि उनका घर कहां है।

Back to top button