उत्तर प्रदेश

वाराणसी में बेलगाम होता वायरस : अन्नपूर्णा मंदिर के महंत समेत 1376 नए संक्रमित

वाराणसी : जिले में कोरोना वायरस के चलते संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। मंगलवार शाम तक आयी रिपोर्ट में 1376 लोग संक्रमित पाये गये हैं। वहीं अन्नपूर्णा मंदिर के महंत रामेश्वर पूरी का स्वास्थ्य हरिद्वार में कुंभ में स्नान के पहले बिगड़ा था। 7 अप्रैल को निजी कार से वो हरिद्वार पहुंचे थे। वाराणसी में कराए टेस्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें दिल्ली मेदांता ले जाया गया। वहा जगह होने पर लखनऊ में भर्ती किया गया। अब उनकी हालत ठीक है। PM मोदी के जनसंपर्क कार्यालय में भी छह लोग संक्रमित पाए गए है।

धार्मिक स्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल कराने का निर्देश

CM योगी ने कल धर्मगुरुओं के साथ हुए VC में कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो करने को कहा है। लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करने को लेकर जागरूक करते रहे। कांटेक्ट ट्रेसिंग और फोकस टेस्टिंग पर स्वास्थ्य विभाग की टीम नजर रखे। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने भी अपील किया कि खांसी, बुखार होने पर तत्काल जांच कराये।

32 हजार से ज्यादा केस शहर में अब तक

जिले में 32,464 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। 23,280 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 405 लोगों की मौत भी हुई हैं। वही खाली मैदानों को कोविड केयर सेंटर बनाने की तैयारी भी चल रही है। कल दीनदयाल अस्पताल में छित्तूपुर निवासी 81 वर्षीय, अपेक्स अस्पताल में खोजवा निवासी 50 वर्षीय पुरुष और BLW में भर्ती बैंक कॉलोनी निवासी 70 वर्षीय महिला की मौत हो गयी। वहीं 22 टन ऑक्सीजन कल जिले में पहुंचा हैं।

Back to top button