उत्तर प्रदेश

वाराणसी: कोरोना निगेटिव मां ने पॉजिटिव बच्ची को दिया जन्म, वैज्ञानिक हैरान!

वाराणसी :  उत्तर प्रदेश के वाराणसी से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती महिला ने कोरोना पॉजिटिव बच्ची को जन्म दिया है। अस्पताल में महिला के ऑपरेशन से डिलीवरी के बाद जब डॉक्टरों ने नवजात बच्ची का कोरोना टेस्ट कराया तो रिपोर्ट देख डॉक्टरों से होश उड़ गए। मां की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव रही तो वहीं नवजात बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई। डॉक्टरों के मुताबिक, फिलहाल मां और बच्ची दोनों स्वस्थ्य है।

जानकारी के मुताबिक, चंदौली की रहने वाली सुप्रिया प्रजापति 24 मई को बीएचयू अस्पताल में भर्ती हुई थी। ऑपरेशन से पहले सुप्रिया का कोरोना टेस्ट कराया गया। रिपोर्ट निगेटिव आई तो डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के बाद सुप्रिया ने बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म के बाद जब उसका कोरोना टेस्ट कराया गया तो नवजात की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। बच्ची के कोरोना रिपोर्ट के बाद मेडिकल साइंस से जुड़े वैज्ञानिक भी हैरान हैं।

फिर होगी कोरोना जांच
बीएचयू अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ के के गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में भर्ती इस मां और बच्ची दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। वाराणसी के सीएमओ डॉ वी बी सिंह ने बताया कि ये रेयरेस्ट मामला है। इस मामले में फिर से मां और नवजात बच्ची की कोरोना जांच कराई जाएगी।

वैज्ञानिक भी हैं हैरान

बीएचयू के जीव विज्ञानी प्रफेसर ज्ञानेश्वर चौबे ने बताया कि ये अपने आप में दुनिया का अनोखा मामला है। जिमसें न्यू बॉर्न बेबी कोरोना पॉजिटिव है और मां कोरोना निगेटिव है। ऐसे स्थिति में दोबारा मां और बच्ची की जांच करानी चाहिए। उन्होंने आगे बताया कि इसके पहले यूएस में इस तरह का मामला सामने आया था। हालांकि दोबारा टेस्ट में मां और बच्चा दोनों नेगेटिव पाए गए।

Back to top button