उत्तर प्रदेश

वरुण के लिए प्रियंका दीदी का प्लान- यूपी कांग्रेस अध्यक्ष और अमेठी से उम्मीदवार !

नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के राजनीति में उतरने के बाद अब खबर है कि  वरुण गांधी की घर वापसी होने जा रही है. दरअसल, नेहरू गांधी परिवार व बीजेपी से दूर चल रहे वरुण गांधी की प्रियंका गांधी से नजदीकियां किसी से छिपी नही हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाए और वह अमेठी संसदीय सीट से चुनाव भी लड़ें. योजना यहां तक है कि कांग्रेस अगले विधानसभा चुनाव में इन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा प्रोजेक्ट कर चुनाव में उतर सकती है.

बता दें कि वरुण गांधी के पिता संजय गांधी अपना पहला लोकसभा चुनाव 1977 में अमेठी से ही लड़े थे. उस चुनाव में रविंद्र प्रताप सिंह से 1 लाख 76 हजार 410 मतों से हार गए थे. हालांकि 1980 के अपने दूसरे चुनाव में रविंद्र प्रताप सिंह को 1 लाख 86 हजार 990 मतों से हराकर और हिसाब बराबर कर पहली बार सांसद बने थे. 1980 में ही हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई. यूपी का मुख्यमंत्री बनने की भी स्थिति आई थी लेकिन इसके लिए इंदिरा गांधी तैयार नही हुईं. संजय गांधी की पसंद पर फिर वीपी सिंह मुख्यमंत्री बने थे.

हालांकि वरुण गांधी के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है. दरअसल, सवाल था कि क्या वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मैंने ये अटकलें नहीं सुनी हैं.

दूसरी तरफ वरुण गांधी ने भी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगा दिया है. वरुण गांधी ने साफ कहा, मैं ट्रैक बदलने वालों में से नहीं हूं क्योंकि ये मुझे नहीं जंचता है, मेरे साथ कभी भी ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने उनका और उनकी मां मेनका गांधी का हमेशा सम्मान किया है. ऐसे में उन्हें बीजेपी से किसी प्रकार का कोई गिला शिकवा नहीं है.

Back to top button