क्राइमख़बर

लड़का से लड़की बनी ट्रांसजेंडर की हत्या, दिल्ली पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

दिल्ली के सरिता विहार थाना क्षेत्र के आली विहार इलाके में लड़का से लड़की बनी युवती के हत्या का मामला सामने आया है. दरअसल युवती अपने दोस्त से मिलने गई थी और वह वापस अपने घर नहीं आई. जिसके बाद परिवारवालों ने उसकी खोजबीन शुरू की और जब वह नहीं मिली तो इस संबंध में दिल्ली के सरिता विहार थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वही, महिला का शव हरियाणा के फरीदाबाद में मिला।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। और मामले की जांच कर रही हैं। परिजनों के अनुसार युवक से युवती बनी मनीषा(बदला हुआ नाम) बीते 30 अगस्त यानी जन्माष्टमी के दिन अपने घर से अपने दोस्त सुमित से मिलने के लिए 10 मिनट के लिए गई थी। लेकिन वापस नहीं आई। जिसके बाद उसकी खोजबीन करने के बाद जब परिजनों को वो नहीं मिली तो परिजनों ने इसकी सूचना सरिता विहार थाने को दी।

लेकिन युवती का कुछ पता नहीं चला और कुछ दिन बीतने के बाद 7 सितंबर को युवती का शव फरीदाबाद में मिलने की सूचना परिवार को पुलिस के द्वारा दी गई।और शव का पहचान कराया गया। वही पोस्टमार्टम करा कर 8 सितंबर को शव को परिजनों को सौंप दिया गया। परिजनों का कहना हैं कि मनीषा लड़का से लड़की बनी थी। दरअसल, पहले वह लड़का थी और उसमें लड़कियों के लक्षण दिखने लगे थे। जिसके बाद वह सब की मर्जी से लड़की बनी थी उसकी हत्या की गई है।

पुलिस को गुमशुदगी की शिकायत मिलने के बाद जब जांच शुरू की तो शुरुआत में कोई सुराग नही मिला जिसके बाद पुलिस ने सुराग देने वाले को 20000 रुपए का इनाम रखा गया। जिसके बाद पुलिस को जानकारी पुलिस कि फरीदाबाद के सेक्टर 17 थाना क्षेत्र में किसी युवती का शव पाया गया। जिसके बाद जब पुलिस ने युवती की पहिचान जब घरवालों ने कराई तो पता चला ये शव मनीषा का था।

जिसके बाद पुलिस ने फ़ोन ट्रेसिंग के जरिये सुमित पाठक नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसने पुलिस पूछताछ के दौरान बताया कि वह फरीदाबाद के एक NGO में काम करता है। और वहीं से वह युवती का दोस्त बन गया था और उनके बीच संबंध भी थे। उसने उस पर कुछ पैसे भी खर्च किए थे, लेकिन बाद में युवती उसको अनदेखा करने लगी थी।

जिसके बाद उसने उसको मारने की योजना बनाई और 30 अगस्त को वह उसे पल्ला फरीदाबाद हरियाणा ले गया और वहीं पर उस पर चाकू से वार कर उसके शव को नाले में फेंक दिया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पूरा परिवार यहां लंबे समय से रह रहा है, इस वारदात में और लोग भी शामिल हो सकते हैं। पुलिस को इस मामले में उचित कार्रवाई करनी चाहिए और परिवार को न्याय दिलाना चाहिए। आरोपी की निशानदेही पर चाकू और वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल बरामद कर ली है, पूरे मामले की जांच रही है।

Back to top button