जिंदगी

लेडीज को चढ़ा Butt बड़ा करवाने का जानलेवा बुखार, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

बट को सामान्य भाषा में नितंब या हिप्स कहा जाता है. यह टाइटल भी आपको चौंका रहा होगा की आखिर लोग बट को क्यों बढ़ाना चाहते है. आज लोगों में “ब्राजीलियन बट लिफ्ट” यानी BBL की बहुत ज्यादा ही खुमारी छाई हुयी है.बट बढाने का नशा लोगों में इस कद्र छाया हुआ है की लोग अपनी जान तक दांव पर लगा रहे है.

अभी हाल ही में तीन बच्चों की माँ BBL सर्जरी करवाने तुर्की गयी थी और इस जानलेवा सर्जरी में उसकी मौत हो गई. सर्जरी के दौरान तीन हार्ट अटैक आये और मौके पर ही मौत हो गई.

क्या होता है इस सर्जरी में

असल में इस सर्जरी में पेट से चर्बी लेकर नितंब यानी की हिप्स पर लगाया जाता है. जिन लोगों का वजह ज्यादा होता है वह लोग अपाने पेट की चर्बी का यूज़ बट बढ़वाने में करते है. बहुत सी ऐसी महिलाएं है जो अपने बट बढाने की चाहत रखती है.जाय विलिम्स भी 2014 में अपने बट को बढाने के लिए बैकांक गये थे.इस सरजी के दौरान उनके जख्म में इन्फेक्शन हो गया और इन्फेक्शन के बढ़ने से 24 साल की उम्र में ही उनकी मौत हो गई.

ऐसे कई लोग है जिनकी सर्जरी के दौरान मौत हो गई थी, फिर भी लोग सर्जरी कराने से बाज नहीं आया रहे. जब लोगों में किसी चीज की चाहत हद से ज्यादा बढ़ जाती है तो फिर मौत भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती और बट बढाने की सर्जरी भी इसका एक ताजा उदाहरण है.

क्यों पसंद करते रहे है बट बढ़वाना?

यह भी एक तरह से फैशन का हिस्सा है. कुछ समय तक छोटे बट महिलाओं को पसंद आते थे लेकिन जैसे-जैसे फैशन का ट्रेंड बढ़ता गया और महिलाएं अपने बट बढ़वाने लगी तो अन्य महिलाएं भी इनसे प्रेरित होकर अपने बट भी बढ़वाने लगी. इससे बट के आकर को एक सुडौल शेप दिया जाता है जिससे बट और भी ज्यादा आकर्षित लगते है.

यह सर्जरी जानलेवा क्यों है?

एक्सपर्ट का कहना है की अगर चर्बी की मांसपेशियों को टिश्यु और बट के निचले हिस्से में गहराई तक भरा जाता है तो यह जानलेवा साबित हो सकता है. चर्बी थक्के के रूप में काम करती है और कई बार खून के प्रवाह को रोक देती है और इसी वजह से यह मौत का कारण बनती है.जब मौत के कारण का पता लगाया गया तो सबमे यही वजह आई. फिर भी बट बढाने की सर्जरी करवाने लोगों की संख्या में भारी मात्रा में इजाफा हुआ है.

 

Back to top button