जिंदगी

लेडीज के काम की बात, ऑनलाइन ब्रा खरीदते हुए इन 10 टिप्स को रखें याद

ऑनलाइन स्टोर की मदद से हम आसानी से शॉपिंग कर सकती हैं। इंटरनेट पर आकार या विविधता की कोई सीमा नहीं होती है। ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स में काफी सारी चीजें आपको मिल सकती हैं। आप घर या अपनी निजी जिदंगी से जुड़ी किसी भी चीज को ऑनलाइन खरीद सकती हैं। इतना ही नहीं आप चाहे तो अपने इनरवियर को भी ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए खरीद सकती हैं। जी हां, आप अपने मनचाहे लॉन्जरी को ऑनलाइन भी खरीद सकती हैं। इससे आपको अपने घर के आस पास की दुकानों पर लॉन्जरी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। आइए आज हम आपको बताते हैं कि अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स का इस्तेमाल कर अपने लिए कोई आइटम खरीद रहीं हैं, तो ऐसे में आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

1. जॉली मूड (Jolly Mood)
आप जब कभी ऑनलाइन शॉपिंग के लिए बैठती हैं तो इस बात का ख्याल रखें कि इस समय आपका मूड अच्छा होना चाहिए। बता दें कि अगर आपका मूड अच्छा होगा तो ही आप अपने लिए बेहतरीन लॉन्जरी खरीद पाएंगी। अगर आपका मूड खराब है तो आप बेकार समान भी मंगा सकती हैं। इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले अपने मूड को जॉली रखना काफी जरूरी है। हालांकि कि कई ऑनलाइन विक्रेता रिटर्न का विकल्प देते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम बिना मन के किसी भी तरह से प्रॉडक्ट को खरीद लें। इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग करते समय अपने मन को शांत कर चीजें खरीदें।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

2. साइज (Size)
जी हां, भले ही आप ऑनलाइन शॉपिंग करें या फिर ऑफलाइन आपकी लॉन्जरी का साइज काफी मायने रखता है। आपको ऑनलाइन शॉपिंग करते समय अपने साइज के बारे में पूरी तरह से जानकारी होनी चाहिए। आप चाहे तो साइज चार्ट खोलकर अपने साइज को जान सकती हैं। अगर आपको अपना साइज ना पता हो तो ऐसे में आप साइज चार्ट खोलकर ही सही ब्रा और पैंटी का चयन करें।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Onlineimage source:

3. एक विश्वसनीय वेबसाइट से ही लॉन्जरी खरीदें (Go for a trusted website)
आजकल ऑनलाइन कई सारे अपराध और धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। इसलिए इस बात को सुनिश्चित कर लें कि आप उन वेबसाइट से ही लॉन्जरी खरीदें जो कि विश्वसनीय हो।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

4. अपना बजट तय करें (Decide your Budget)
इस बात का कोई मतलब नहीं है कि आप एक महंगी लॉन्जरी खरीदकर पूरे महीने पर पैसों की तंगी से जुझे। आप अपना बजट निर्धारित करें और फिर उस रेंज में विकल्प देखें। ऑनलाइन वेबसाइट्स पर अक्सर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए भारी छूट दी जाती है, इसलिए आप उन लॉन्जरी को चुनें जो कि सेक्सी होने के साथ ही आपके बजट को भी ठेस ना पहुंचाएं।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

5. फेब्रिक (Fabric)
हम सभी यह जानती हैं कि लॉन्जरी का फेब्रिक आई कैची होनी चाहिए, जो कि आपकी बॉडी को अच्छी तरह से सूट कर सकें। आप चाहे तो उस प्रॉडक्ट की डिटेल पर जाकर यह जान सकते हैं कि उस अंडरगार्मेंट्स का फ्रेबरिक कौन सा है।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

6. दिखावट (Appearance)
वेबसाइट्स में काफी हॉट और सिजलिंग मॉडल्स अंडरगार्मेंट्स को पहनी हुई दिखाई देती हैं, जिससे आपको यह आइडिया हो जाता है कि वह पहनने पर कैसे लगेगा। आप चाहे तो सर्च करके ऐसे अपने लिए सबसे बेहतर लॉन्जरी का चुनाव कर सकती हैं।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

7. तस्वीरों से गुमराह ना हो (Do not get misguided by the images)
आपको भले ही ऑनलाइन कई ऐसी तस्वीरें दिख जाएंगी जिसमें कि मॉडल्स लॉन्जरी पहनी हुईं होंगी, लेकिन हम आपको यह सलाह दे दें कि कभी भी तस्वीरों को देखकर गुमराह ना हो। उनके शरीर का साइज और शेप आप से बिल्कुल अलग है, इसलिए इससे गुमराह होने से बचें और जिन चीजों का चयन अपने शरीर को देखकर करें।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

8. ध्यानपूर्वक चुनाव करें (Choose Carefully)
ब्रा कई तरह की होती हैं, जैसे फूल कप, स्ट्रेपलेस, वायरड, स्पोर्ट्स, नॉन वायरड, पैडिड आदि। इसलिए आपको इस बात का चुनाव भी करना होगा कि आपको कौन सी ब्रा खरीदनी हैं। आपको जो भी प्रॉडक्ट पसंद आ रहा हो, आप उसके बारे में नीचे दिए गए विवरण से जान सकती हैं।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

9. रिव्यूज जान लें (Check Reviews)
ऑनलाइन वेबसाइट्स से लॉन्जरी शॉपिंग करने से पहले आप सबसे पहले रिव्यूज जान लें। अगर आपसे पहले किसी ग्राहक ने उस प्रॉडक्ट को खरीदा होगा, तो उसने अपना रिव्यू दिया होगा। आपके लिए उस ग्राहक का यह रिव्यू काफी मददगार हो सकता है, इसलिए ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले एक बार इन रिव्यूज को पढ़ लें।

Follow 10 Hot Tips in Buying Lingerie Online

10. अपनी पसंद पर बने रहें (Narrow the choice)
आपको ऑनलाइन वेबसाइट्स पर कई तरह के लॉन्जरी देखने को मिल जाएंगी और यह आपको मुश्किल में डाल सकता है। इसलिए आप अपनी पसंद का साइज, कलर, टाइप और शेप को पहले ही सोच कर रख लें।

Back to top button