उत्तर प्रदेशक्राइम

ललितपुर में दरिंदगी : नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में सपा तथा बसपा जिलाध्यक्ष गिरफ्तार

ललितपुर (ईएमएस)। जिले में 17 वर्ष की किशोरी को पहले उसके पिता ने ही हवस का शिकार बनाया, फिर छह वर्ष तक उसके साथ 28 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तिलक यादव, बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष दीपक अहिरवार तथा जूनियर इंजीनियर महेन्द्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपितो को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लेकर गई है।

पीड़िता को बीते सात वर्ष से न्याय की आस है। समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष के साथ जूनियर इंजीनियर फरारी के दौरान बार-बार लोकेशन बदल रहे थे। प्रयागराज के बाद मिर्जापुर भागे इन तीनों को पुलिस ने एक होटल से पकड़ा। इसके बाद तीनों को एक साथ मिर्जापुर से ललितपुर लाया गया। अधिकारियों को सूचना देने के बाद पुलिस बल के बीच तीनों का मेडिकल कराया गया है। कोतवाली क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने 28 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सभी की तलाश शुरू कर दी थी। इस घटना के मुख्य आरोपी पुलिस के लिए चुनौती बने थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत आठ टीमें लगाई थीं। इसमें जिले की पांच, झांसी की दो और एक जालौन की टीम लगाकर पुलिस कार्रवाई में जुट गई थी।

एसपी निखिल पाठक को गुरूवार को आरोपियों के प्रयागराज व मिर्जापुर होने की जानकारी मिली। एसपी ने तुरंत एसओजी प्रभारी अंजनी सिंह को रवाना किया। टीम के प्रयागराज के पहुंचने पर आरोपितों के लोकेशन बदलने के बाद टीम को परेशानी हुई। इसके बाद टीम को पुनः लोकेशन मिर्जापुर मिली। यहां तीनों मां विध्यांवासिनी मंदिर में दर्शन करने के बाद एक होटल में ठहरे थे। एसओजी टीम ने दबिश देकर तीनों को पकड़ लिया। पुलिस टीम तीनों को तड़के ललितपुर लेकर पहुंची। यहां अधिकारियों ने पूछताछ कर तीनों से जानकारियां लीं। इसके बाद तीनों को पुलिस बल के बीच मेडिकल कराया गया है।

पीड़ित की तहरीर के आधार सदर कोतवाली में पिता के साथ ही तिलक यादव, महेन्द्र यादव, अरविन्द यादव, प्रबोध तिवारी, सोनू समैया, राजेश जैन झोझिया, महेन्द्र दुबे, नीरज तिवारी, महेन्द्र सिंघई, दीपक अहिरवार, कोमलकान्त सिंघई, मंझला ताऊ नाम अज्ञात, बड़े ताऊ का लड़का नाम अज्ञात, तीन चाचा नाम अज्ञात, बड़ी ताई श्यामा अग्रवाल, पप्पू अग्रवाल, मुन्ना अग्रवाल, आकाश अग्रवाल, महक अग्रवाल, बंटी अग्रवाल, नीतू अग्रवाल, शरद अग्रवाल, मंजू अग्रवाल, एक औरत अज्ञात, एक आदमी अज्ञात और एक लड़का अग्रवाल के खिलाफ धारा 354, 376डी, 323, 328, 506 व पॉक्सो एक्ट की धारा 5ध्6 के तहत केस पंजीकृत किया गया है।

Back to top button