जिंदगी

लड़कियों के लिए जरूरी खबर, ये चीज उतारकर ही सोएं वरना..?

आज हम महिलाओं को कुछ ऐसी जानकारी बताने वाले है जिसके बारे में आपने जाना तो होगा पर कभी आजमाया नहीं होगा. इसीलिए आज हम आपको थोडा विस्तार से बताने वाले है की लड़कियों को सोने से पहले अपने शरीर से क्या-क्या उतार लेना चाहिए, तो चलिए जानते है.

टाइट कपड़े

डॉक्टर्स का कहना है की रात को कभी भी टाइट कपड़े पहन कर नहीं सोना चाहिए और हमेशा साफ़-सुथरे कपडे पहनकर ही सोना चाहिए क्यूंकि आपने सुबह से पहने कपड़े पुरे दिन गंदे हो जाते है और गंदगी पसीने के रूप में हमारे शरीर में प्रवेश कर लेती है.

आभूषण

ज्यादातर भारतीय महिलाऐं घर में ही रिंग, चैन, गोल्ड चैन, कंगन आदि आभूषण पहने हुए होते है ऐसे में उनको कभी भी आभूषण को पहन कर सोना नहीं चाहिए इससे शरीर पर चोट लगने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है.

कांटेक्ट लेंस

रात में कभी भी सोते वक्त कांटेक्ट लेंस को पहन कर नहीं सोना चाहिए क्यूंकि इससे वो अपनी जगह से खिंचक कर दूसरी जगह पर भी शिफ्ट हो सकते है.

मेकअप

लड़कियों की तो आदत ही होती है मेकअप करने की पर जब आप रात को सोने के लिए जाए तो आपको तुरंत ही अपना पुरे दिन किया हुआ मेकअप उतार देना चाहिए और अपने चेहरे को अच्छे से साफ़ कर लेना चाइये.

बालों में लगाने वाली चीजें

कुछ लड़कियों को हमेशा ऐसी आदत होती है जो अपनी आलस की वजह क्लिप्स, हेयर पिन आदि पूरी रात भर अपने माथे पर लगाये सो जाती है पर उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए.

Back to top button