सेहत

लड़कियों के लिए खास टिप्स, सेक्सी हो जाएंगे आपके हिप्स

लडकियां अपने शरीर के हर अंग को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं, खासकर अपने हिप्स को। एक सही संरचनात्मक और स्मूथ हिप्स किसी भी महिला की खूबसूरती को बहुत बढ़ा देते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे उपाय जो आपके हिप्स को स्मूथ और फेयर बनाये। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में।

* समुद्री नमक का स्क्रब : समुद्री नमक का मतलब खड़ा नमक जो आपको दुकानों में मिल जायेगा, आप समुद्री नमक को बारीक पीस ले और नारियल के तेल को उसमे मिश्रित कर ले,इस मिश्रण को अपने हिप्स में लगाए ये भी सप्ताह में एक दिन के अंतर से करे।

* नींबू और ग्लिसरीन : एक चम्मच ताज़े निकाले गए नींबू के रस तथा आधे चम्मच ग्लिसरीन को अच्छे से मिश्रित करें, एवं इस पतले मिश्रण का प्रयोग अपने कूल्हों/नितंब की काली त्वचा पर करें। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें तथा इसके बाद पानी से धो लें। नींबू आपकी त्वचा पर हुए किसी भी सामान्य संक्रमण को ठीक करने में माहिर होता है। यह त्वचा को भी उजला बनाता है। ग्लिसरीन आपकी त्वचा को नमी प्रदान करके इसकी रंगत में जल्दी से जल्दी निखार लाने में सक्षम होता है।

* शहद और शक्कर का स्क्रब : अपने हिप्स को सुन्दर दिखाने के लिए आप इस स्क्रब का उपयोग करें इसको तैयार करने के लिए आपको नीबू का रस एक चम्मच, दो चम्मच शहद, एक चम्मच शक्कर,और आधा चम्मच नारियल का तेल का मिश्रण बनाना होगा और इसे धीरे धीरे अपने हिप्स की मालिश करनी होगी। इस मिश्रण की मालिश महिलाएं एक सप्ताह में हर एक दिन के अंतर से करें।

* संतरे का छिलका और दूध : संतरे के छिलके को सुखा लें और इसे पीसकर पाउडर का रूप दे दें। अब इस पाउडर के 2 चम्मच को 2 चम्मच दूध के साथ मिश्रित करें तथा इस मिश्रण से अपने कूल्हों के काले पड़ गए भागों पर मालिश करें। इसे 5 मिनट तक रगड़ते रहें और फिर धोने से पहले 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

Back to top button