खेलजरा हट के

रोहित शर्मा ने आज ही के दिन IPL में ली थी हैट्रिक, वो भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी और रिकार्ड्स के लिए जाने जाते हैं, उनको उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए हिटमैन कहा जाता है. रोहित शर्मा ने आईपीएल में बतौर गेंदबाज भी ऐसा रिकॉर्ड बनाया है, जो कई अच्छे से अच्छे गेंदबाज भी नहीं कर सके हैं. रोहित शर्मा ने आज ही के दिन 12 साल पहले (6 मई 2009) को आईपीएल में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बनाया था, वह ऐसा करने वाले पांचवे गेंदबाज बन गए थे. चलिए आपको बताते हैं कि रोहित शर्मा ने आईपीएल 2009 में किस टीम के किन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था, और अभी तक उनका आईपीएल में गेंदबाजी रिकॉर्ड कैसा रहा है.

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को बनाया था अपना शिकार

आईपीएल में रोहित शर्मा ने अपनी शुरुआत डेकन चार्जर (जो अब सनराइजर्स हैदराबाद के रूप में बदल गई) के लिए खेलते हुए की थी, आईपीएल के दूसरे ही सीजन में रोहित शर्मा ने अपनी हैट्रिक ली थी, ये आईपीएल की पांचवी हैट्रिक थी. वहीं रोहित शर्मा ने उस टीम के खिलाफ हैट्रिक ली थी, जिसे आज उन्होंने अपनी कप्तानी में 5 आईपीएल खिताब जीता दिए हैं. जी हां, रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के तीन बल्लेबाजों को लगातार 3 गेंदों पर आउट करते हुए ये कारनामा किया था.

रोहित शर्मा ने चटकाए थे 4 विकेट

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध उस मैच में 2 ओवर डाले थे, इसमें उन्होंने कुल 4 बल्लेबाजों को चलता किया था. रोहित शर्मा मैच के 16 वें ओवर डालने आए, उन्होंने ओवर की पांचवी और अंतिम गेंद पर क्रमश अभिषेक नायर और हरभजन सिंह को आउट किया, वहीं अपने अगले और 18वें ओवर की पहली गेंद पर जेपी ड्यूमिनी का विकेट चटकाकर उन्होंने अपनी हैट्रिक ली और टीम के लिए जीत की आस बांध दी.

वहीं इसी ओवर की तीसरी गेंद पर रोहित शर्म ने सौरभ तिवारी के रूप में अपना चौथा विकेट लिया. आपको बता दें कि चार्जर टीम यहां 145 रनों के छोटे लक्ष्य को डिफेंड कर रही थी.

Back to top button