नौकरी

रेलवे में कई पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, 95,000 रुपये तक सैलरी

Central Railway Recruitment 2021:रेलवे (Railway Jobs) ने कोरोना वायरस (COVID-19) की जंग में कोविड वॉरियर्स की भागीदारी मांगी है। सेंट्रल रेलवे ने कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (CMP) की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से नौकरी पा सकते हैं। इंटरव्यू मई-जून 2021 में आयोजित किए जाएंगे।

मध्य रेलवे ने फुल-टाइम कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर कॉन्ट्रेक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर्स (CMP) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार अपनी ज्वॉइनिंग डेट से तीन महीने या कोरोना वायरस खत्म होने तक सीएमपी पद काम करेंगे। रेलवे भर्ती की पूरी जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करके ध्यान से पढ़ें।

इन पदों पर होगी रेलवे में भर्ती (Railway Vacancy 2021 Details)
फिजिशियन – 4 पद
एनेस्थेटिस्ट या इंटेंसिविस्ट – 4 पद
चेस्ट फिजिशियन – 2 पद
जीडीएमओ – 7 पद
कुल खाली पदों की संख्या – 17 पद

वॉक-इन-इंटरव्यू तारीख, समय और वेन्यू
मध्य रेलवे सीएमपी भर्ती के लिए, 12, 24 मई और 09, 22 जून 2021 को वॉक-इन- इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवारों को सुबह 12 बजे, भारत रत्न बाबासाहेब अंबेडकर मेमोरियल हॉस्पिटल, सेंट्रल रेलवे, भायकला, मुंबई – 400027 पर पहुंचना होगा।

शैक्षणिक योग्यता

फिजिशियन, एनेस्थेटिस्ट या इंटेंसिविस्ट, चेस्ट फिजिशियन पदों के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री और एमसीआई (MCI) से एमबीबीएस डिग्री होनी चाहिए। वहीं जीडीएमओ (GDMO) पद के लिए मेडिसन में एमबीबीएस की डिग्री। यानी किसी मान्यता प्राप्त एमसीआई से एमबीबीएस और इंटर्नशिप पूरी करनी चाहिए।

आयु सीमा
53 वर्ष से अधिक उम्र के उम्मीदवार इस भर्ती अभियान में शामिल नहीं हो सकते हैं। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट होगी।

सेंट्रल रेलवे भर्ती 2021 वेतन
सीएमपी (CMP) – 75000 रुपये
फिजिशियन, चेस्ट फिजिशियन, एनेस्थेटिस्ट या इंटेंसिविस्ट – 95,000 रुपये

मध्य रेलवे भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन यहां देखें

आधिकारिक वेबसाइट का लिंक

Back to top button