जरा हट केदेश

रेलवे ने ट्रेनों के एसी कोच में बंद की ये बड़ी सुविधा, अब यात्री खुद कर लें अपना इंतजाम

कानपुर-

कोरोना संक्रमण को देखते हुए ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब तकिया, चादर व कम्बल नहीं मिल सकेगा। लोगों की सुरक्षा की दृष्टिकोण से रेलवे ने यह फैसला लिया है। ऐसे में ठंड के चलते यात्रियों को ठंड से बचाव के लिए घर से चादर, तकिया, कम्बल लाना होगा। कोविड अनुपालन को लेकर ये सुविधा अभी रेलवे ने बंद कर दी है। बताया जा रहा है कि फिलहाल इस सुविधा को शुरू भी नहीं किया जाएगा। यात्रियों को ये सुविधा स्वयं करना होगा।

दरअसल कोविड महामारी शुरू होने पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। थोड़ी राहत मिलने पर धीरे धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया, लेकिन कोविड नियमों के तहत यात्रियों को यात्रा करने की सुविधा प्रदान की गई जिससे लोग कोरोना संक्रमण से महफूज रह सकें।

इसी वजह से एसी कोच में भी तकिया, कम्बल व चादर की सहूलियत को बंद कर दिया गया है। हालांकि ठंड दस्तक दे चुकी है लेकिन फिर भी रेलवे अभी इस सुविधा को प्रदान नहीं करेगा। बताया जा रहा है कि कोरोना का संक्रमण पूरी तरह खत्म होने के बाद ही इस सुविधा को दोबारा बहाल करने का निर्णय लिया जायेगा। कोरोना काल में इससे संक्रमण फैलने का खतरा है।

कानपुर सेंट्रल डायरेक्टर हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि ट्रेनों के वातानुकूलित कोच में सफर करने वाले यात्रियों को कंबल, चादर व तकिया की सुविधा अभी बहाल नहीं की जायेगी। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रेलवे ने यह फैसला लिया है।

Back to top button