जिंदगी

रिसर्च: आपके पापा न बनने की वजह हो सकते हैं आपके टाइट कपड़े!!!

मेडिकल साइंस यह कहता है कि ज्यादा चुस्त कपड़े खासकर कि टाइट पैंट, जींस या चुस्त अंडरवियर आदि पहनना पुरुषों के लिए नुकसानदेह हो सकता हैं. लेकिन आजकल हर कोई फैशन में रहना पसंद करता है. महिलाओं के साथ साथ पुरुष भी इस मामले में कहीं से पीछे नहीं रहते. वे हर तरह के स्टाइलिश पोशाक ट्राई करते रहते हैं. भले ही वह बहुत ही ज्यादा चुस्त और टाइट क्यों ना हो.

शायद आप यह नहीं जानते होंगे कि शरीर के निचले हिस्से में चुस्त कपड़े पहनने से पुरुषों के रीप्रोडक्टिव ऑर्गन्स और सिस्टम पर खराब असर पड़ता है. दरअसल पुरुषों में स्पर्म के विकास और उनकी वृद्धि के लिए संतुलित यानी हल्के कम तापमान का होना बहुत जरूरी है.

ऐसे में जब कोई पुरुष अधिक समय तक टाइट पैंट जींस या जांघिया वगैरह पहनता हैं तो इससे शरीर के निचले अंग का तापमान बढ़ जाता है. इससे स्पर्म के विकास एवं उनकी वृद्धि में बाधा पहुंचती है, और इस वजह से पुरुषों में नामर्दी आने की भी संभावना रहती है.

अब आप समझ ही गए होंगे कि ऐसा करना कितना नुकसानदेह हो सकता है. इसलिए पुरुषों को चाहिए कि वे अधिक समय तक ज्यादा टाइट पैंट जींस या जांघिया वगैरह ना पहनें. जहां तक हो सके इलास्टिक वाले हल्के और हवादार कपड़े हीं पहनने की कोशिश करें.

Back to top button