मनोरंजन

रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत का अब भी मिल रहा फायदा, हॉलीवुड से आया बुलावा!

इन दिनों सुशांत सिंह राजपूत के मामले में क्या हुआ और क्या नहीं, इस बारे में कोई ठोस जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को एक अप्रत्याशित जगह से लाभ मिलता हुआ दिखाई दे रहा है – हॉलीवुड से। संभवत:  सुशांत के करियर को ध्वस्त कर अब रिया चक्रवर्ती हॉलीवुड के सहारे अपनी किस्मत चमकाना चाहती हैं। वह सफल होती है या नहीं, ये तो समय ही बताएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिया चक्रवर्ती को हॉलीवुड से अनेकों फिल्मों के ऑफर मिल रहे हैं। ओडिशा टीवी के रिपोर्ट के अनुसार, रिया चक्रवर्ती को एक नहीं, बल्कि तीन अंतर्राष्ट्रीय टैलेंट एजेंसियों ने अप्रोच किया है, जो रिया को विदेशों में, खासकर हॉलीवुड में प्रोजेक्ट दिलवाने में मदद करेंगी।

अब रिया चक्रवर्ती को हॉलीवुड में प्रोजेक्ट मिलने की संभावना से सोशल मीडिया पर इतना बवाल लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। इस गुस्से का कारण भी है। दरअसल, पिछले वर्ष जब सुशांत सिंह राजपूत रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाए गए थे, तब रिया चक्रवर्ती सुशांत की गर्लफ्रेंड थीं। तब रिया ‘हाफ गर्लफ्रेंड’, ‘जलेबी’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान स्थापित करने में जुटी हुई थीं।

उसपर सुशांत को ‘आत्महत्या के लिए उकसाने’ अथवा सुशांत की हत्या में शामिल होने का आरोप है। इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु का उपहास उड़ाने वाले महेश भट्ट से रिया के संबंध उजागर होने पर भी लोग भड़क उठे थे। सुशांत सिंह की सबसे करीबी और उनकी मौत से संबंधित ड्रग्स कनेक्शन मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) कानूनी हि‍रासत में कुछ महीने ब‍िताने के बाद फिलहाल जमानत पर र‍िहा हैं।

इसके मामले के बाद से ही रिया चक्रवर्ती की छवि को अच्छा खासा नुकसान पहुंचा है। रही सही कसर तो इंडिया टुडे पर राजदीप सरदेसाई के साथ रिया के बचकाने इंटरव्यू ने पूरी कर दी। तब से लोग रिया पर इतना भड़के हुए हैं कि अगर कहीं उसका सकारात्मक उल्लेख भी कर दिया जाता है तो उस पोर्टल तक को नहीं छोड़ा जाता। स्थिति तो यह है कि रूमी जाफरी द्वारा निर्देशित ‘चेहरे’ नामक फिल्म के प्रोमोशन से ही रिया चक्रवर्ती के अधिकतर हिस्सों को काट छाँट दिया गया था, ताकि फिल्म आलोचना के घेरे में ना आ जाये। जाहिर है बॉलिवुड में रिया को कोई जगह नहीं देना चाहता, कारण आम जनता के गुस्से का शिकार होना पड़ सकता है।

ऐसे में रिया को मिले इसे ऑफर पर लोग कैसे शांत रहते? कई लोगों ने जहां रिया को एक बार फिर निशाने पर लिया, तो कुछ लोगों ने उन पोर्टल्स को, विशेषकर टाइम्स ऑफ इंडिया को निशाने पर लिया।

गौर करें तो ये अंदरूनी सहायता के बिना संभव तो है नहीं। अन्यथा जिस रिया चक्रवर्ती को 10 फिल्में भी ढंग से न मिली हो, उसे अचानक से हॉलीवुड से फिल्मों का ऑफर मिलने लगा, वो भी इतनी जल्दी? न तो रिया ने अनिल कपूर की तरह वर्षों तक लॉबी की, जो उन्हें रोल मिलने लगे, और न ही वे इरफान खान जैसी विलक्षण प्रतिभा वाली है, जो उन्हें चंद सेकेंड के लिए सही, पर महत्वपूर्ण फिल्मों में काम मिल जाए।

ऐसे में रिया को Hollywood से ऑफर आना कई सवाल खड़े करता है।

Back to top button