उत्तर प्रदेशख़बर

राम मंदिर पर सियासत तेज: योगी-मोदी की सद्‌बुद्धि के लिए संतो ने किया महायज्ञ

लोकसभा चुनाव पास आते ही राम मंदिर मुद्दे का जिन्न एक बार फिर से बाहर निकल आया है। इस बार राम मंदिर मुद्दे को लेकर साधु-संतों ने भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी से साधु-संतों ने सद्‌बुद्धि महायज्ञ कर भाजपा सरकार पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। नाराज साधु-संत भाजपा के नेताओं को घेरने के लिए प्रयासरत हैं।

भाजपा सरकार के देश के कई राज्यों में आने के बाद पार्टी के अहम मुद्दे राम मंदिर निर्माण को भूल जाने से साधु-संतों में काफी आक्रोश है। अमेठी के सगरा आश्रम पर पीठाधीश्वर मौनी महाराज के अनुयायियों सहित अन्य साधुओं ने महायज्ञ कर ईश्वर से भाजपा सरकार को सद्‌बुद्धि प्रदान करने का वरदान मांगा।

उनका कहना है कि भाजपा सरकार राम मंदिर बनवाने के मुद्दे को भूल गई है साथ ही भाजपा सरकार में बढ़ रहे अपराधों और गरीबों पर अत्याचार के लिए भी संतों ने पूजा की। मौनी महाराज ने कहा कि राम मंदिर मुद्दा उठा कर सत्ता में आने के बाद ये लोग भगवान राम को ही भूल गए। केंद्र और राज्य सरकार की गिरते कानून व्यवस्था पर भी कई सवालिया निशान खड़े किए।

संतों ने कहा कि राम मंदिर पार्टी के एजेंडे में पहले से ही था। अब वोट की राजनीति हो रही है, जो भाजपा में योगी और मोदी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस यज्ञ के माध्यम से मोदी और योगी को सद्‌बुद्धि हो।

Back to top button