ख़बरमायानगरी

राज कपूर हर हीरोइन में तलाशते वाइफ का अक्स, साड़ी का था अहम रोल

नई दिल्ली: बॉलीवुड के शोमैन राज कपूर की पत्नी कृष्णा कपूर का सोमवार को निधनहो गया. वह 87 वर्ष की थीं. कृष्णा ने राज कपूर से 1946 में शादी की थी. उनके तीन बेटे रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर और दो बेटियां रितु नंदा और रीमा कपूर जैन हैं. रणधीर कपूर ने ट्वीट कर कहा, “यह बताते हुए दुख हो रहा है कि आज सुबह मेरी मां का निधन हो गया.” कृष्णा के बारे में दुखद खबर आते ही बॉलीवुड शोक की लहर में डूब गया. फिल्मी सितारे कृष्णा को ट्विटर के जरिए श्रद्धांजलि दे रहे हैं. वहीं, कई हस्तियां उनके घर पर कपूर फैमिली को सांत्वना देने पहुंच गई हैं.

कपूर का सफेद साड़ी कनेक्शन
बता दें, राज कपूर अपनी पत्नी कृष्णा से बेइंतहा मोहब्बत करते थे. आपको शायद यह पता ही हो कि राज कपूर ने अपनी फिल्मों में अभिनेत्रियों को बोल्ड किरदार में पेश किया करता थे, साथ ही उनके बारे में जो एक खास बात रही कि वह अपनी हीरोइनों को सफेद साड़ी पहनाते थे. लेकिन, आप इस बात से अनजान होंगे कि वह ऐसा क्यों करते थे. तो आइए, आज आपको बताते हैं कि इसके पीछे की वजह आखिर क्या थी.

इसे लकी चार्म कहें या उनकी निजी पसंद, लेकिन राज कपूर अपनी हर फिल्म में हीरोइन को सफेद साड़ी जरूर पहनाते थे. कहा जाता है कि एक बार उन्होंने पत्नी को सफेद साड़ी तोहफे में दी. जब कृष्णा वो साड़ी पहन कर आईं तो राज कपूर को वो काफी खूबसूरत लगीं, जिसके बाद से उन्होंने अपनी हर फिल्म में हिरोइन को सफेद साड़ी में पर्दे पर दिखाया. न्यूज एजेंसी पीटीआई भाषा से हुई कृष्णा कपूर के बेटे रणधीर कपूर ने बताया, ‘आज सुबह पांच बजे मेरी मां का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उम्र भी इसमें एक बड़ा कारण रहा. उनके निधन से हम बेहद दुखी हैं.’

दादी के काफी करीब थे रणबीर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कपूर खानदान में कृष्णा राज कपूर के सबसे ज्यादा करीबी रणबीर कपूर माने जाते हैं. रणबीर कपूर की दादी कृष्णा राज कपूर उनकी फिल्मों को जरूर देखती थीं. रणबीर उन्हें भी अपना सबसे बड़ा समीक्षक मानते थे. यहां तक कि रणबीर लंबे समय तक अपनी दादी के साथ रहे हैं.

Back to top button