उत्तर प्रदेशख़बर

जनसत्ता दल के तले सियासत करेंगे राजा भैया, जारी हुआ अधिकृत झंडा

यूपी की सियासत में अहम रोल रखने वाले कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया की नई सियासी पार्टी के नाम को लेकर चल रही चर्चाओं पर अब विराम लगा गया है। जी हाँ राजा भईया ने लखनऊ में हुए एक कार्यक्रम के दौरान अपनी पार्टी के नाम और झंडे का खुलासा किया है।

जनसत्ता दल के तले सियासत करेंगे राजा भैया

जब से राजा भैया ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था यूपी की सत्ता में हलचल तेज़ थी । तमाम सियासी दलों की नजरें उनके अगले कदम पर टिकी थीं। और रविवार को उन्होने अपनी पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया। उनकी राजनीतिक पार्टी जनसत्ता दल के नाम से जानी जाएगी।

जारी हुआ पार्टी का झंडा

पार्टी के नाम के खुलासे के साथ ही राजाभैया की पार्टी का अधिकृत झंडा भी जारी हो गया है। 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले रघुराज प्रताप सिंह के इस सियासी दांव को बेहद अहम माना जा रहा है। क्योंकि यूपी की सियासत में राजा भैया का शुमार उन कद्दावर नेताओं में है जिनकी मजबूत पैठ लगभग हर सियासी दल की सरकार में रही।

आपको बता दें कि 30 नवंबर को लखनऊ में एक बड़े सियासी कार्यक्रम के जरिए ऱघुराज प्रताप शक्ति प्रदर्शन करने जा रहे हैं क्योंकि इसी दिन है इनकी राजनीतिक पारी की सिल्वर जुबली। लिहाजा इस मौके पर वो बड़ा सियासी संदेश देने की तैयारी में हैं।
Back to top button