देशराजनीति

राजस्थान में जनता से समर्थन के लिए हुंकार भरेंगे PM मोदी, करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

नई दिल्ली: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए खतरे की घंटी का अनुमान दर्शाने वाले ओपिनयन पोल के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में करीब दर्जन भर चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए तैयार हैं. पार्टी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने की लड़ाई लड़ रही है.

पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि मोदी 25 नवंबर से अलवर जिले में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे, जिसके अंतर्गत 11 विधानसभा सीटें आती हैं. बीजेपी ने जिले में मंत्री हेम सिंह भडाना सहित मौजूदा नौ विधायकों में से सात का टिकट काट दिया है.

बीजेपी नौ सीटों में से एक मुंडावर उप चुनाव हार गई थी. पार्टी विधायक धर्मपाल चौधरी के निधन के बाद यहां उपचुनाव हुआ था. बात दें कि बीजेपी को इस साल की शुरुआत में अजमेर लोकसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भी मुंह की खानी पड़ी थी.

मोदी जोधपुर में तीन दिसंबर को अगली चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस जिले की सरदारपुर विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया है. चार दिसंबर को प्रधानमंत्री हनुमानगढ़, सीकर और जयपुर में रैलियों को संबोधित करेंगे.

वह राज्य में कुछ और जनसभाओं को भी संबोधित कर सकते हैं, जहां पार्टी कड़े सरकार विरोधी रुख का सामना कर रही है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे व्यापक रूप से राज्य भर में यात्रा कर रहे हैं. राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव सात दिसंबर को होगा और नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी.

Back to top button