जरा हट के

रहस्यमय पेड़ समझके चला दी आरी, अंदर से कुछ ऐसा निकला कि भाग गए सभी

दुनिया रहस्यों से भरी है. कुछ रहस्य वक्त के साथ इंसान के सामने खुल जाते हैं तो कुछ रहस्य ऐसे होते हैं जो ताउम्र रहस्य ही बने रहते हैं. आये दिन आप टीवी पर या अखबार में अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में पढ़ते होंगे. ये घटनाएं इतनी अजीब होती हैं कि पढ़ने वालों का सिर चकरा जाता है. कभी 80 साल का बुजुर्ग 20 साल की लड़की से शादी कर लेता है तो कभी दस-बारह साल की बच्चियां गर्भ धारण कर लेती हैं. कभी कोई पिता अपनी ही बेटी से संबंध बना लेता है तो कभी कोई मां अपने ही मासूम का गला घोंट देती है. ऐसा अनोखी घटनाओं के बारे में सुनकर आप भी यही सोचने पर मजबूर हो जाते होंगे कि भला ये सब कैसे संभव है. एक बार फिर ऐसी ही एक अविश्वसनीय घटना हम आप सब के लिए लेकर आये हैं.

इस घटना के बारे में जब आपको पता चलेगा तब आप भी यही कहेंगे कि भला ये कैसे संभव है. आज जो अजीबोगरीब घटना हम आपके लिए लेकर आये हैं वह ऑस्ट्रेलिया की है. क्या आपने  कभी किसी पेड़ से धुआं निकलते देखा है? शायद नहीं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा पेड़ मिला है जिसके अंदर से धुआं निकल रहा है. जिस किसी ने भी इस पेड़ से धुआं निकलते देखा उसने अपना सिर पकड़ लिया. सब इसी सोच में पड़ गए कि आखिर कैसे एक पेड़ से धुआं निकल सकता है. अगर आपके दिमाग में भी यही सवाल चल रहा है तो ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है. चालिए हम आपको बताते हैं कि क्या है पूरा मामला.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में एक पेड़ से हरे रंग का धुआं निकलने लगा. जिन लोगों ने भी यह माजरा देखा उन्हें अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ. कुछ लोग तो इसे चमत्कार कहने लगे. ये हादसा तब हुआ जब हैंडर्सन मिलविले नाम का एक शख्स कुछ लोग के साथ मिलकर पाइन के पेड़ों की कटाई कर रहा था. पेड़ को काटने के लिए उन्होंने जेसीबी मशीन का सहारा लिया और उसे गिराया. जैसे ही पेड़ गिरा उसमें से हरे रंग का धुआं निकलने लगा. हरे रंग का धुआं देखकर उन्हें समझ नहीं आया कि ये सब क्या हो रहा है.

इस घटना की जानकारी काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारी मेगन शेपर्ड को दी गयी. उनसे बात करने पर पता चल कि यह कोई चमत्कार नहीं है. उन्होंने कहा कि आये दिन ऐसी घटनायें होती रहती हैं. मेगन शेपर्ड से बात करने पर पता चला कि पेड़ों में पराग चरम सीमा पर पहुंच जाने पर यदि भारी भरकम औजार से उनकी कटाई की जाए तो अक्सर उनमें से ऐसा धुआं निकलता है. उन्होंने बताया कि इस धुंए से आंखों में खुजली होने लगती है. इसलिए इस काम को बहुत सावधानी के साथ करना चाहिए.

Back to top button