उत्तर प्रदेश

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा- भाजपा सरकार में बनके रहेगा राम मंदिर

बनारस में दो दिन के दौरे के आखिरी दिन शुक्रवार को योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर भाजपा की सरकार में बनके रहेगा। इसके साथ ही योग गुरु ने कहा कि 2019 में भाजपा की सरकार दोबारा बहुमत से आ रही है। मणिकर्णिका घाट पर सतुआ बाबा आश्रम में पहुंचे बाबा रामदेव ने यह बातें कहीं।

यहां पर उन्होंने बटुकों को पूर्वजों की थाती संभाले रखने का संदेश दिया। सतुआ बाबा आश्रम में दर्शन पूजन के बाद वह दुर्गाकुंड में दर्शन पूजन के लिए रवाना हो गए। इसके अलावा योग गुरु बाबा रामदेव ने कई जगहों पर दर्शन पूजन किया।

इससे पहले सुबह ही बाबा रामदेव ने गंगा पार एक विज्ञापन फिल्म की शूटिंग की। पत्रकारों से बात करते हुए योग गुरु ने कहा कि बनारस में दिसंबर तक पतंजलि का परिधान शोरूम भी खुलेगा। इसमें तीन ब्रांड और तीन सौ वैरायटी के उत्पाद होंगे। 

न पक्ष, न विपक्ष अभी निष्पक्ष 

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में अध्यादेश लाकर विशेष कानून बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि संसद अध्यादेश लाने में समर्थ है। संसद न्याय का सबसे बड़ा मंदिर है। राम मंदिर पर रार बहुत हो रही है। अब इसके पटाक्षेप की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मोदी से बड़ा रामभक्त-राष्ट्रभक्त कौन है, इसलिए मंदिर निर्माण का काम संसद से होना चाहिए। रामदेव ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद समेत जो भी संगठन मंदिर निर्माण के लिए 25 नवंबर को आंदोलन कर रहे हैं, वह ठीक है। इस मुद्दे पर सभी को एकजुट होकर दबाव बनाने की जरूरत है। मामले में सुप्रीम कोर्ट में देरी हो चुकी है।

लोगों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है और व्यवस्था के प्रति अविश्वास पैदा हो रहा है। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम पर रामदेव ने कहा कि अभी सरकार और विपक्ष के बारे में कुछ नहीं बोल रहा हूं। न पक्ष, न विपक्ष अभी निष्पक्ष हूं।

Back to top button