उत्तर प्रदेशख़बर

योगी के डिप्टी का ऐलान- अयोध्या में बनेगा भव्य राम मंदिर

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने मंगलवार को बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। दरबार में विधि विधान और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा का षोडसोपचार विधि से दर्शन पूजन कर उप मुख्यमंत्री ने प्रदेश में सुख शान्ति की बाबा से कामना की।

पार्टी के पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति की बैठक में भाग लेने के बाद बाबा दरबार में सुकुन से दर्शन पूजन के बाद छत्ताद्वार पर पत्रकारों से बातचीत में उप मुख्यमंत्री ने राम मंदिर निर्माण पर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मन्दिर निर्माण की स्थिति स्पष्ट है। श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनेगा। न्यायालय के निर्णय से बने या समझौते से बने। जब दोनों विकल्प समाप्त होंगे तब संसद में कानून बनाकर कार्य होगा।

एक सवाल के जवाब में दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को अब तक की सबसे बड़ी जीत मिलने वाली है। इसके बाद विरोधी दल कोमा में चले जायेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी पहले से ही लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है।

कांग्रेस अध्यक्ष के प्रधानमंत्री पर हमलावर तेवर से जुड़े सवाल पर मौर्य ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बोलने की ऑटोमैटिक मशीन है। कभी मशीन बनाकर सोना निकालने की बात करते हैं तो कभी पीएम को कुर्सी से हटाने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऊपर है। 2019 में फिर उन्हें जनता जिताकर प्रधानमंत्री की गद्दी पर बैठायेगी।

Back to top button