उत्तर प्रदेश

योगी के गोरखपुर का हाल: बेड खाली होने के बावजूद बोला कर्मचारी- पोर्टल पर ही मरीज भर्ती करा दो

गोरखपुर :  उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक पेशेंट के स्वजन ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बेड खाली होने की जानकारी के बाद मरीज को भर्ती करने के लिए फोन किया तो कर्मचारी ने कहा बेड खाली नहीं है। जब स्वजन ने पोर्टल पर बेड खाली होने का हवाला दिया तो जवाब मिला कि पोर्टल पर ही मरीज को भर्ती करा दो।

प्रशासन की ओर से व्यवस्था को लेकर लाख दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हकीकत इससे बिल्कुल परे है। सरकारी अस्पतालों में बेड भले खाली होने के बाद भी कर्मचारियों की मनमानी के चलते मरीजों को नहीं मिल पा रहे है।

नौतनवा के रहने वाले सुरेश रेल विहार स्थित निजी अस्पताल में पिछले 20 दिनों से भर्ती हैं। इलाज के दौरान आर्थिक समस्या आने पर मरीज के परिजनों ने सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने की सोची। दिन भर की मशक्कत के बाद पोर्टल पर जानकारी हुई कि मेडिकल कॉलेज में बेड खाली है, जब बीआरडी मेडिकल कालेज में फोन कर मरीज को भर्ती कराने का अनुरोध किया तो उधर से जवाब आया कि बेड खाली नहीं है। इस पर स्वजन ने कहा कि पोर्टल पर तो खाली दिख रहा है तो कर्मचारी का जवाब था कि पोर्टल पर ही भर्ती करा दो।

मंडलायुक्त बोले-करना होगा उचित व्यवहार
इस संबंध में मंडला आयुक्त जयंत नर्लीकर का कहना है कि सभी सरकारी एवं निजी अस्पताल को मरीजों और उनके स्वजन की सुविधा का ध्यान रखना है, उनके साथ अच्छा व्यवहार करना है, अगर किसी के द्वारा गलत व्यवहार करने की शिकायत मिलेगी तो जांच कर उस पर कार्रवाई की जाएगी।


Back to top button