क्राइम

ये तो बस ट्रेलर था, पूरा इंतजाम हो गया है, अंबानी के बंगले के बाहर खड़ी कार में मिली चिट्ठी !

एंटीलिया के बाहर गुरुवार को संदिग्ध कार में विस्फोटक मिलने के बाद से ही आशंका जाहिर की जा रही है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी निशाने पर हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि विस्फोटक रखने वालों ने एक महीने तक एंटीलिया की रेकी की। इतना ही नहीं इन लोगों ने कई बार मुकेश अंबानी के काफिले का पीछा भी किया। CCTV फुटेज में कार में बैठा व्यक्ति भी दिखाई दिया है।

चिट्ठी में लिखा- ये ट्रेलर है, पूरा इंतजाम हो गया है
एंटीलिया के बाहर जो संदिग्ध कार मिली है, उसमें एक चिट्ठी भी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चिट्ठी कम्यूटर से टाइप की गई है। जिस बैग में चिट्ठी मिली है, उस पर मुंबई इंडियंस लिखा है। खत में लिखा है- मुकेश भैया और नीता भाभी, ये तो बस ट्रेलर था, पूरा इंतजाम हो गया है। परिवार को उड़ाने का बंदोबस्त हो गया है। संभल कर रहना। गुडनाइट। हालांकि, इस चिट्ठी के बारे में पुलिस ने अभी आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं बताया है।

20 नंबर प्लेट मिलीं, कई नंबर रिलायंस स्टाफ की गाड़ियों से मैच
पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए 10 टीमें बनाई हैं। ATS और मुंबई क्राइम ब्रांच की इन टीमों को अलग-अलग टास्क दिया गया है। जांच के दौरान कार से 20 नंबर प्लेट मिली हैं। कई नंबर ऐसे हैं, जो मुकेश अंबानी के स्टाफ द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कारों से मैच करते हैं। पुलिस के मुताबिक, नंबर प्लेट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मुकेश अंबानी के काफिले का पीछा किया गया होगा, वरना कारों का नंबर मैच करना आसान नहीं है।

200 मीटर दूर खड़ी थी संदिग्ध कार, जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं
मुकेश के घर एंटीलिया से करीब 200 मीटर दूर एक संदिग्ध SUV से गुरुवार शाम को जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं थीं। पड़ताल के दौरान कार का नंबर भी फर्जी मिला। पुलिस के मुताबिक, एंटीलिया में बुधवार की रात करीब 1 बजे SUV खड़ी की गई थी। यहां 2 गाड़ियां देखी गई थीं जिसमें एक इनोवा भी शामिल है। इस गाड़ी का ड्राइवर SUV को यहीं पर पार्क कर चला गया था। पुलिस अब उस इनोवा और उसके ड्राइवर का पता लगा रही है।

मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई
घटना के बाद मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है। मुकेश अंबानी के पास पहले से Z+ सिक्योरिटी है। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी CRPF को सौंपी गई है। इसके अलावा मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को Y कैटिगरी की सुरक्षा मिली हुई है।

Back to top button