धर्म

ये तांत्रिक उपाय रातों-रात बनाता है करोड़पति, लेकिन इस बात का जरूर रखें ध्यान

जिंदगी में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके पास अपार धन-सम्पदा हो और लक्ष्मी जी की कृपा उन पर बनी रहें। लेकिन सभी लोगों की ये मनोकामना पूर्ण नहीं हो पाती। उनको अपनी यह मनोकामना पूर्ण करने के लिए लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना पड़ता हैं ताकि लक्ष्मी जी उनके घर में वास करें और बरकत बनी रहें। इसलिए आज हम लेकर आये हैं आपके लिए लक्ष्मी माता को प्रसन्न करने के लिए किये जाने वाले उपायों के बारे में।

तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में।

* किसी शुक्रवार की रात 10 बजे के बाद अपने सामने चौकी पर एक कलश रखें। कलश के ऊपर शुद्ध केसर से स्वस्तिक का चिह्न बनाकर उसमें पानी भर दें। इसके बाद उसमें चावल, दूर्वा और एक रूपया डाल दें। फिर एक छोटी सी प्लेट में चावल भरकर उसे कलश के ऊपर रखें। उसके ऊपर श्रीयंत्र स्थापित कर दें। इसके बाद उसके निकट चौमुखी दीपक जलाकर उसका कुंकुम और चावल से पूजन करें। इसके बाद 10 मिनट तक लक्ष्मी का ध्यान करें। आपकी मनोकामना ज़रूर पूरी होगी।

* ज्योतिषों के अनुसार शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। इस उपाय में मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

* लाख कोशिश के बावजूद यदि किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो तुलसी के पत्तों के इस उपाय को आजमा सकते हैं, क्योंकि इस महीने में तुलसी के पौधे पर मां लक्ष्मी और धन कुबेर की कृपा होती है। इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो सकती हैं। आप गुरुवार को तुलसी का पौधा पीले कपड़े में बांधकर, ऑफिस या दुकान में रखें। ऐसा करने से आपका कारोबार भी बढ़ेगा और नौकरी में प्रमोशन भी मिल जाएगा।

* लक्ष्मी, भगवान नारायण की पत्नी हैं और नारायण को अत्यंत प्रिय भी हैं। उनकी उत्पत्ति समुद्र मंथन से हुई है। शंख, मोती, सीप, कौड़ी भी समुद्र से प्राप्त होने के कारण नारायण को प्रिय हैं। अत: लक्ष्मी पूजन में समुद्र से प्राप्त वस्तुओं का उपयोग करें।

* किसी मंदिर में झाड़ू का दान करें। यदि आपके घर के आसपास कहीं लक्ष्मी का मंदिर हो तो वहां गुलाब की सुगंध वाली अगरबत्ती का दान करें।

* शुक्रवार को तीन कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा देकर विदा करें। इससे भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

* शुक्रवार को श्रीयंत्र का गाय के दूध के अभिषेक करें और अभिषेक का जल पूरे घर में छिंटक दें व श्रीयंत्र को कमलगट्टे के साथ धन स्थान पर रख दें। इससे धन लाभ होने लगेगा।

* कभी भी दक्षिण दिशा की ओर मुंह कर के खाना न खाएं। ऐसा करने से घर में कभी सुख व समृद्धि नहीं आती है। यदि आप भी दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके खाते हैं तो इस आदत को बदल दें।

* वास्तु के अनुसार हमेशा अपने घर के मेन गेट को साफ रखें। इसके अलावा गेट पर नेम प्लेट भी जरूर लगाएं। इस उपाय से लक्ष्मी घर में टिकती है।

Back to top button