ख़बरमनोरंजन

ये खबर पढ़ने के बाद आप भी हो जाएंगे इन सुपरस्टार्स के दिल से फैन

बॉलीवुड में किसी भी तरह का धर्म, जाति और संप्रदाय जैसी चीजों को शायद ही किसी में देखा गया हो. चाहे वे हिंदू हों या फिर मुसलमान सभी भारत के हर त्योहार को मनाते और एंजॉय करते हैं. ठीक उसी तरह नवरात्रि के मौके पर बॉलीवुड के ये सितारे इस त्योहार को भी धूमधाम से मनाते हैं.

1. सलमान खान

सलमान खान अपने घर पर गणपति स्थापित करते हैं इसके अलावा उनके घर में ईद और बकरीद के अलावा होली और दीपावली भी उतने ही धूमधाम के साथ मनाई जाती है. सलमान को कई बार मंदिरों में भगवान के दर्शन करते देखा गया है.

2. आमिर खान

आमिर खान ने भी एक हिंदू महिला से शादी की है और उन्होंने बताया है कि दुनिया में प्यार से बढ़कर कुछ भी नहीं होता है. आमिर हर धर्म का सम्मान करते हैं और हर त्योहार को धूमधाम से मनाते हैं.

 

3. शाहरुख खान

शाहरुख खान एक ऐसे अभिनेता हैं जिनके घर में गीता और कुरान अगल-बगल रखी है. इस बात का जिक्र उन्होंने एक टॉक शो में किया था. शाहरुख खान अपने बच्चों को भी हर धर्म की इज्जत करने की शिक्षा देते हैं और इस बात का सबूत हमने कई बार उनकी तस्वीरों में देखा है. शाहरुख ने जिससे प्यार और शादी की वो भी हिंदू हैं तो इसलिए भी वे हिंदू धर्म से लगाव रखते हैं.

4. सैफ अली खान

सैफ अली खान ने दो शादियां की और दोनों पत्नियां हिंदू रहीं. इस वजह के अलावा भी सैफ भी हिंदू धर्म को मानते हुए कभी गुरुद्वारे, कभी मंदिर तो कभी गणपति उत्सव में भाग लेते रहते हैं. सैफ अक्सर करीना कपूर के साथ मंदिर जाया करते हैं.

5. सोहा अली खान

पटौदी खानदान की छोटी बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान को भी हिंदू धर्म की मान्यताएं और देवी की पूजा करन अच्छा लगता है. गणेश उत्सव में भी सोहा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं और कभी-कभी अपने घर में भी गणपति स्थापित करती हैं.

Back to top button