नौकरी

यूपी वालों को घर बैठे मिलेगी नौकरी, हाईस्कूल पास ऐसे करें अप्लाई

लखनऊ. Jobs in UP: अगर आप के पास रोजगार नहीं हैं और नौकरी की तलाश में जुटे हैं तो आपके लिए बड़ी राहत की खबर है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सेवा योजना के तहत वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते लागू लाॅकडाउन के बाद पहला ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन कर रही है। इस मेले में 18 साल से 32 साल की उम्र के हाईस्कूल पास बेरोजगारों को 10 हजार रुपये महीने की नौकरी मिलेगी। यही नहीं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन के साथ घर बैठे ही इंटरव्यू की सुविधा भी मिलेगी। जिला सेवायोजन अधिकारी शशि तिवारी के मुताबिक लॉकडान के बाद यह पहला रोजगार मेला है, जो शनिवार, 26 जून को लगाया जाएगा।

ये कंपनियां देंगी नौकरी

रोजगार मेले में तीन कंपनियाें हितासी हेल्थकेयर, मगध एग्रोटेक और स्कोरपिक्स इण्डिया की ओर से 294 पदों के लिए नौकरी दी जाएगी। जिसमें हाईस्कूल से लेकर इंटर तक के युवा शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा कई और कंपनियां भी इस मेले में शामिल हो सकती हैं। इन तीनों कंपनियोंं की ओर से 18 से 31 साल तक के युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे में बेरोजगार सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के बाद सभी आवेदक 26 जून को सुबह 10 बजे से घर बैठे ऑनलाइन माेबाइल फोन से इंटरव्यू दे सकते हैं। यानी कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अभ्यर्थियों को लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में साक्षात्कार के लिए जाने की जरूरत नहीं होगी। वहीं नौकरी के लिए कोई भी बेरोजगार 25 जून तक सेवायोजन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर अपना रजिस्ट्रेशन और आवेदन कर सकता है। तीनों कंपनियों की ओर से हाईस्कूल और इंटर पास बेरोजगारों को 10 हजार से 11 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा।

ऑनलाइन काउंसलिंग भी होगी

जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा के मुताबिक ऑनलाइन काउंसिलिंग के माध्यम से युवाओं को रोजगार के नए अवसरों के साथ ही पढ़ाई और तैयारी के बारे में भी बताया जाएगा। स्कूलों और कॉलेज के अलावा गर्ल्स कॉलेज को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किसी के दबाव के बजाय युवाओें को खुद पर विश्वास हो तभी वह करियर को नई दिशा दे सकता है। लॉकडाउन के बाद ऑनलाइन काउंसिलिंग को लेकर खाका तैयार किया जा रहा है।

रोजगार मेले ये कंपनियां होंगी शामिल

1- हितासी हेल्थकेयर- 98 पद, पोस्ट- कस्टमर सपोर्ट एसोसिएट/असिस्टेंट सेल्स आफिसर/मार्केटिंग बिजनेस एक्जूकेटिव/डाटा प्रोसेस ऐक्सेस, पुरूष/ महिला, एसएससी/ हाईस्कूल, 18 से 32 साल के बीच, सैलरी- 10000 रुपये, जॉब लोकेशन- लखनऊ।

2- मगध एग्रोटेक- 85 पद, पोस्ट- फील्ड एक्जूकेटिव/क्लुस्टर सेल्स ट्रेनर/कम्प्यूटर ऑपरेटर/एग्रीकल्चर ऑफिसर/टेलीकॉलर/एकाउन्ट, पुरुष/ महिला, एचएससी/इंटरमीडिएट, 18 से 32 साल के बीच, सैलरी- 11000 रुपये, जॉब लोकेशन- लखनऊ।

3- स्कोरपिक्स इण्डिया- 111 पद, पोस्ट- बिजनेस सपोर्ट एजूकेटिव/आई.टी. सपोर्ट एक्जूकेटिव/कम्प्यूटर आपरेटर/वेब डेवलपर/सॉफ्वेयर डेवलपर, पुरुष/ महिला, एचएससी/इंटरमीडिएट, 18 से 32 साल के बीच, सैलरी- 10500 रुपये, जॉब लोकेशन- लखनऊ।

Back to top button