उत्तर प्रदेश

यूपी वालों के लिए चेतावनी, 24 घंटे पड़ेगी गजब की सर्दी, जम सकती है कुल्फी

उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। गलन से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लोग ठिठुरते रहे। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। पूर्वी व पश्चिमी अंचलों के कुछ हिस्सों में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। इस दरम्यान कुछ इलाकों में शीतलहर भी चलेगी। कई इलाकों में दिन में धूप भी नहीं निकलेगी।

यहां छाया रहेगा घना कोहरा
दूसरी ओर सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, कानपुर नगर, बाराबंकी, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया और मऊ और इन जिलों के आसपास के इलाकों में सुबह व रात में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा।

पूर्वी यूपी में धूप निकलने की संभावना कम
बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर दिन में धूप नहीं निकली। प्रदेश के पश्चिमी जिलों में भी ऐसा ही मौसम बना रहा। राजधानी लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में सुबह व रात में घना कोहरा छाया रहा। वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, आगरा, झांसी मंडलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा।

प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान चुर्क रहा जहां रात का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वाराणसी, बरेली, आगरा मंडलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी। गोरखपुर, मेरठ, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, झांसी मंडलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।

Back to top button