उत्तर प्रदेश

यूपी में गायब हो गई नेहरू की मूर्ति, कौन ले गया किसी को खबर नहीं

आगरा में आए दिन चोरी के मामलों में इजाफा देखा गया है जिनपर प्रशासन रोक लगाने में अभी तक नाकाम रही है, ऐसे में आगरा से एक और चोरी की घटना सामने आई है जिसके बाद प्रशासन सकते में आ गया है. आगरा के सदर बाजार थाना क्षेत्र के गांव नगला बिहारी चंद के मौजा नैनाना जाट में चोरों की इतनी हिम्मत बढ़ गई है की वो प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा चोरी करके ले गएं हैं. चोरों ने प्रतिमा को उखाड़कर ले गए. गौरतलब है की. नेहरू पार्क में यह प्रतिमा 50 वर्ष पूर्व स्थापित की गई थी.

मामला तब सामने आया जब लोग हर दिन की तरह सुबह पार्क में टहलने गए और प्रतिमा को न देख हैरान हो गएं. थोड़ी ही देर में पार्क के लोग इक्कठा हो गए. लोग हैरान थी कि इतनी बड़ी. प्रतिमा को कैसे चोरी कर लिया गया. गुस्सा पुलिस पर भी था क्योंकि माना गया कि रात में पुलिस गश्त नहीं थी. लोगों ने आस-पास प्रतिमा को ढूँढा लेकिन अजब प्रतिमा नहीं मिली तो यह साफ हो गया की कोई उसे उखाड़कर चोरी कर ले गया है. पुलिस ने कहा प्रतिमा काफी भरी थी इसलिए यह काम अकेले संभव नहीं होगा. पुलिस ने कहा कि जांच की जा रही है. जल्द ही पूरा खुलासा हो जाएगा.

कांग्रेस के नेताओं ने 15 जून को डीएम से मिलकर कहा था कि मूर्ति का और पार्क का जीर्णोद्धार कराया जाए इस पर डीएम ने 20 जून को पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी. यह रिपोर्ट अभी तक प्रशासन तक नहीं पहुंची है. इससे पहले ही मूर्ति चोरी हो गई. इस घटना से कांग्रेसियों में काफी रोष है जिलाध्यक्ष दुष्यंत शर्मा ने कहा कि यह शर्मनाक घटना है इसका पता चलने पर राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया भी मौके पर पहुंच गए. और इस मामले की पुलिस को तहरीर दी गई.

Back to top button