उत्तर प्रदेश

यूपी : बकरी ने जन्मा बंदर जैसा बच्चा, लोग बोले- अवतार लिए हैं हनुमान!

भगवान की लीला भी अपर पार है। आज तक उनको कोई भी नहीं समझ सका है। कई बार भगवान ऐसी लीला रचते है जिसके बारे में कभी किसी नहीं सोचा होता है। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार यहां पर एक बकरी ने एक अनोखे बच्चे को जन्म दिया है। इस नवजात को देखने के लिए आसपास के लोग जमा हो गए। उसकी शक्ल भी अजीब तरह की है। कई लोग इसे भगवान का चमत्कार मानकर इसे पूजा करने लगे है।

कानपुर जिले के ततार क्षेत्र में एक बकरी ने एक अनोखे बच्चे को जन्म दिया है। इस बच्चे को देखने कलिए भीड़ जमा हो गई है। हालांकि इस अनोखा बच्चा जीवित नहीं रहा। इसे देखने केलिए आसपास के लोग पहुंच गए। कुछ लोग भेड़ को भगवान हनुमान का अवतार मान रहे है और उसकी पूजा करने लग गए। लोग कहते हैं कि यह भगवान का अवतार है।

मंगलवार की सुबह लोगों ने भगवान के अवतार होने को देखते हुए इसकी पूजा अर्चना करने लग गए। आपको बता दें कि मरे हुए बकरे के मेमने का चेहरा बंदर जैसा दिखता था। आस-पास के पड़ोस में रहने वाले ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। सभी लोग जय-जयकार करने लगी। इसको भगवान की महिमा बता रहे है।

इससे पहले भी इस प्रकार के कई मामले सामने आ चुके है। इस प्रकार के अनोखे बच्चे को गांव वाले भगवान का अवतार मानकर उसकी पूजा करने लग गए थे। कई लोग इसका मंदिर बनवाने की मांग रहे है। वहीं कुछ लोग उस पैसे चढ़ा रहे है। उनका कहना है कि ऐसा करने से उनकी मनोकामनाएं पूरी होगी।

Back to top button