उत्तर प्रदेश

यूपी ग्राम पंचायत चुनाव: यहां मतदाता सूची में मिली भारी गड़बड़, अधिकारियों पर केस दर्ज

अमेठी. यूपी ग्राम पंचायत चुनाव 2021 की मतदाता सूची में तेजी से पूरी की जा रही है। चुनाव में पूरी ईमानदारी रहे और कोई गड़बड़ न हो इसलिए मतदाता सूची बेहद संजीदगी के साथ बनाई जा रही है। पर पंचायत चुनाव के लिए अमेठी में तैयार की जा रही मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी होने के बाद एसडीएम ने दो बीएलओ पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं। एसडीएम की सख्त कार्रवाई के बाद पूरे क्षेत्र में हंगामा मच गया है। इसके साथ ही एसडीएम साहेब ने दो सुपरवाईजरों से स्पष्टीकरण भी तलब किया है।

सुपरवाइजर से स्पष्टीकरण तलब :- पंचायत चुनाव में मतदाता सूची को लेकर पूरे प्रदेश में इस वक्त पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। कई जगहों से गड़बड़ी की शिकायत आई थी। अपने संज्ञान में लेने के बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजीव कुमार मौर्य ने शिकायतों को सही पाया और उसके बाद बीडीओ गौरीगंज को पूरे घोसियान व सराय हृदयशाह के बीएलओ पर एफआईआर कराने के निर्देश दिये हैं। साथ ही दोनों ही ग्राम पंचायतों के सुपरवाइजर से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि, बीडीओ को बीएलओ पर एफआईआर कराने व सुपरवाईजरों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने को कहा गया है।

सूची का अंतिम प्रकाशन शीघ्र:- तहसीलों से जिले पर पांडुलिपियां पहुंचने का सोमवार को आखिरी दिन था। पांडुलिपियों को तय की गई एजेंसी को भेजा गया है। अब वहां सूची फीड होगी, जिसके बाद सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

Check Also

नई दिल्ली यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने फिर कई स्पेशल ट्रेन (Special Trains) चलाने की …

Back to top button