ख़बरजरा हट के

यहां पर अपनी ब्रा टांग जाती हैं महिलाएं, क्यों करती हैं ऐसा?

दुनिया भर में कई ऐसी जगह हैं जो टूरिस्ट स्पॉट हैं, जहां लोग दूर-दूर से आते हैं और देश या शहर की खूबसूरती का आनंद लेते हैं. ऐसे ही दुनिया में एक ऐसी जगह भी है जहां पर लोग आते हैं और खूबसूरती का आनंद लेते हैं. लेकिन यहां आने वाली महिलाएं इस जगह पर अपनी ब्रा उतार कर जाती हैं.

जी हाँ, सुनकर हैरानी तो होगी ही, लेकिन ऐसा ही कुछ करती हैं यहां महिलाएं. इसके पीछे की भी एक खास वजह है जिसके कारण वो ऐसा करती हैं और अपनी ब्रा उतार कर टांग जाती हैं. आइये जानते हैं ऐसी जगह को.

दरअसल, न्यूज़ीलैंड में सेंट्रल ओटैगो ( Central Otego) कैरडोना (Cardrona) टूरिस्‍ट स्‍पॉट है जो पूरी दुनिया में फेमस है. यह जगह अपने रिवाज के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. आप भी यहां जायेंगे तो आप भी देखेंगे कि यहां पर हज़ारों संख्या में ब्रा टंगी हुई हैं. ऐसा महिलाएं क्यों करती हैं बता देते हैं.

कहा जाता है कि करीब दो दशक पहले यहां पर चार लड़कियों ने न्‍यू ईयर पार्टी की थी. ये लड़कियां पार्टी में इतनी खो गई थी कि उन्होंने अपनी ब्रा उतार कर यह टांग दी थी. इसके बाद धीरे-धीरे जब भी लोग आते तो देखकर हैरान रह गए थे. इसी के बाद यहां जो भी लड़कियां आती थी वो भी अपनी ब्रा टांग कर चली जाती थी जिसके कारण आज इस जगह पर ब्रा का ढेर लगा हुआ है. अब यह एक परंपरा बन चुका है.

वहीं कैरडोना की सरकार ने इस ब्रा टूरिस्‍ट स्‍पॉट को लेकर काफी चिंता जताई थी. उन्हें भी ये बात समझ में नहीं आई कि ऐसा क्यों होने लगा. इतना ही नहीं, जब यहां ब्रा की संख्‍या ज्‍यादा हो गई तो सरकार ने कुछ इनर वियर को जला भी दिया था. लेकिन इसके बाद भी लोग आ रहे हैं और यही कर रहे हैं.

Back to top button