ख़बरराजनीति

मोदी सरकार से BJP सांसद का सवाल- ये न बताओ कितनी ऑक्सीजन है, ये बताओ कितनी सप्लाई हुई?

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में भले ही मामलों में थोड़ी गिरावट आई हो। लेकिन अभी भी राहत की कोई खबर सामने नहीं आ रही है। बताया जाता है कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट आई है।

देश में बीते 24 घंटों के अंदर कोरोना संक्रमण के 3,57,000 मामले सामने आए हैं जो कि पहले के मुकाबले कुछ कम हुए हैं। लेकिन अभी भी देश में ऑक्सीजन की कमी से लोग अभी भी परेशान चल रहे हैं।

देश के अस्पतालों में चल रही ऑक्सीजन और वेंटीलेटर्स की किल्लत की वजह से स्थिति हर दिन बिगड़ती जा रही है।

दरअसल मोदी सरकार की गलतियों की वजह से आज देश में तकरीबन सभी अस्पताल फुल है। इतना मरीजों को बेड्स और ऑक्सीजन हासिल करने के लिए जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़नी पड़ रही है।

इस लड़ाई में अब तक लाखों लोग अपनी जान गवा चुके हैं। देश में ऑक्सीजन की कमी की वजह से बनी भयावह स्थिति पर भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार को घेरा है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि “सरकार को यह कहना बंद कर देना चाहिए कि हमारे पास कितनी ऑक्सीजन उपलब्ध है। सरकार को यह कहना चाहिए कि कितने अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई की गई है और किन-किन अस्पतालों में से भेजा गया है।”

इसे साथ ही भाजपा नेता ने यह भी कहा है कि बीते साल अक्टूबर में ही स्टैंडिंग कमेटी फॉर हेल्थ ने इस बारे में चेतावनी दी थी कि ऑक्सीजन सिलेंडर और सप्लाई की भारी किल्लत चल रही है।

लेकिन कमेटी द्वारा चेताए जाने पर भी सरकार ने इस मामले में कोई परवाह नहीं की। सरकार की लापरवाही की वजह से ही आज देश में इस तरह के हालात उत्पन्न हो चुके हैं।

फिलहाल कई राज्यों द्वारा लगाए गए लॉकडाउन की वजह से कोरोना मामलों में भले ही कमी आ चुकी है। लेकिन ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों को दरबदर भटकना पड़ रहा है।

Back to top button