ख़बरराजनीति

मोदीजी की अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती करा दिए भक्त, लोग बोले- Reebok न मिला तो Reebook ही सही!

चेतन दत्ता-

Bjp it सेल ने तो अपने नेता अपनी पार्टी की अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती करवा दी!

ये BJP में किसका आईडिया था कि एक The Guardian के नाम की नकल करके नकली वेबसाइट The Daily Guardian बनवा कर उस में मोदी जी की तारीफ करवा देना? उसके बाद सारे सेंट्रल मिनिस्टर ने उसको quote करके तारीफ के पुल बांध दिए।

बहुत अंतरराष्ट्रीय बेइज़्ज़ती हुई है इस से।

अब इंटरनेट बहुत फ़ास्ट है। अब ये पुराने आरएसएस के झूठ फैलाने के तरीके नहीं चल सकते। यही बात विपक्षी पार्टियों पर भी लागू है। जो तथाकथित The Guardian का clarification चल रहा है, उसकी प्रमाणिकता भी जांच लो। मुझे वो ट्वीट कहीं नहीं दिखा है और अंतरराष्ट्रीय अखबार ऐसे पैरोडी एकाउंट्स को respond भी नहीं करते हैं। दो प्रामाणिक फोटो डाल रहा हूँ।

श्याम मीरा सिंह-

शहर में पहली बार पता चला कि adidas कोई बड़ी कंपनी है जूतों की. जूते पहनते ही पहनने वाले की इज्जत में अचानक ही अप्रत्याशित वृद्धि हो जाती है. मैंने भी Adidas के जूते जैसे तैसे अरेंज किए. एक बार गांव पहनकर गया. जेब में रखा उसका बिल बार बार सबको दिखाया. मेरे चाचा(मौसा भी) के दो बच्चे हैं. उन्हें मेरे जूतों के बारे में पता चला तो वे हीन भावना में चले गए.

उन्होंने चाचा से कहा “पापा हमें भी Adidas के जूते चाहिए.”

चाचा फेक्ट्री मज़दूर हैं. फिर भी बच्चों का मन रखने के लिए कह दिया कि कोशिश करेंगे. अगले दिन चाचा ने दोनों बच्चों को दो जोड़ी जूते दे दिए. दोनों बच्चे मेरे पास आए. ये दिखाने के लिए अब उनके भी पास Adidas के जूते हैं. मैंने कहा अरे यार ये तो Adidas नहीं है, ये तो abibas है. दोनों बच्चे ठगे हुए से मूँह से अपने पापा के पास गए और बोले “पापा ये ADIDAS नहीं हैं ABIBAS हैं. इससे तो अच्छा था लेके ही न आते.” चाचा बोले बेटा ये ये Adidas की बहन है. अभी बहन से ही काम चलाओ।

ये कहानी मोदी जी की तारीफ़ में छपे एक आर्टिकल के बाद याद आई. भाजपा समर्थकों ने यूके के विश्वप्रसिद्ध अंग्रेज़ी अख़बार “द गार्जियन” के नाम से मिलती जुलती एक फ़र्ज़ी वेबसाइट बनाई, और नाम रख दिया “द डेली गार्जियन”. उसमें एक आर्टिकल छपा जिसमें मोदी के लिए एक फ़र्ज़ी खबर बनाते हुए एक चमचमाती हेडलाइन बनाई कि विपक्ष पर विश्वास मत करो, मोदी अच्छा काम कर रहे हैं.

Back to top button