उत्तर प्रदेश

मेरा संकल्प सदैव जनता के दुख दर्द में बराबर भागीदारी निभाऊंगा : राज्यमंत्री मोहसिन रजा

सफीपुर।  गरीबों की रोजी रोटी को हटाकर उन्हें उन्हें बेरोजगार कर किसी प्रकार का विकास संभव नहीं है। भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास के नारे को चरितार्थ कर रही है और सदैव करती रहेगी इसके लिए मैं भी सदैव जनता के दुख दर्द में बराबर भागीदार बनने का प्रयास करूंगा। यह कहना है नगर निवासी प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री मोहसिन रजा का।

अपने गृहकस्बे के जरूरतमंदों को हर तरीके, हर समय एवं हर संभव मदद करने के लिये हमेशा तत्पर नजर आने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा एक बार फिर गरीबों के लिए देवदूत की तरह नजर आए जब उन्होंने पटरी दुकानदारों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए अपने निजी पैसों से लगभग 2 दर्जन जरूरतमंद परिवारों को नगद आर्थिक राहत सहायता पहुंचाई तो उन गरीब दुकानदारों के मुंह से बस यही निकला की आप जुग जुग जीवें, काश सभी जनप्रतिनिधि ऐसे ही होते और यूपी सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ को भी दुआएं देते हुए बोले उनके निर्णय में यह सिद्ध कर दिया है कि यह सरकार गरीब एवं हम जैसे और रोज खाने कमाने वालों की सरकार है ।

अतिक्रमण में हटी दुकानो के स्वामियों को दी आर्थिक सहायता

गौरतलब है कि दो दिन पूर्व ही यूपी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर को गोद लिया था। मंत्री के सीएचसी गोद लेते ही प्रशासन हरकत में आगया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कायाकल्प से जोड़ कर सफाई के मद्देनजर एसडीएम द्वारा बुधवार अस्पताल बाउंड्रीवाल से सटे पटरी दुकानदारों को हटाने के निर्देश दिए थे। परन्तु यह सूचना सोशल मीडिया द्वारा प्राप्त होते ही राज्यमंत्री ने चिंता व्यक्त करते हुए सभी पटरी दुकानदारों को उनके स्थान पर स्थापित रहने के निर्देश जारी करते हुए कहा कि उनकी सरकार व उनका मानना यह है कि ऐसे दुकानदारो को विकसित कर उन्हें स्थापित किया जाए न कि उनको बेरोजगार किया जाए, सभी दुकानदार उनके गृहनगर निवासी व उनके परिवार के सदस्य है एवं मंत्री मोहसिन रजा ने अपने प्रतिनिधि नदीम अंसारी को तुरंत मौके पर भेजकर दो दिन बंद रही दुकानों के आर्थिक नुकसान का आंकलन करने को भी कहा जिससे उनके प्रतिनिधि नदीम अंसारी ने तत्काल पहुँच कर 23 दुकानदारों को चिन्हित कर मंत्री को अवगत कराया

वही मंत्री श्री रजा के निर्देश पर नदीम अंसारी, रजत गुप्ता, शोएब खान, रजत भारती ने तत्काल इन सभी पटरी दुकानदारों को आर्थिक सहायता प्रदान की तथा यह भी सुनिश्चित किया कि उन्हें उनके स्थान पर सुरक्षित रक्खा जाएगा। इस घटनाक्रम से प्रभावित हुए पटरी दुकानदारों में प्रमुख रूप से हीरालाल कश्यप, राज कश्यप, आकाश कश्यप, श्याम जी, ओमप्रकाश प्रजापति आदि ने मंत्री मोहसिन रजा के इस ऐतिहासिक सहयोग पर कोटि-कोटि आभार व्यक्त किया।

Back to top button