उत्तर प्रदेश

मेरठ में डेंगू से सेना के जवान की मौत, पत्नी ने कहा, जिस सुहाग के लिए व्रत किया था वही उजड़ गया

मेरठ में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है। रविवार को करवाचौथ के दिन जिले में डेंगू के कारण सेना के जवान ने दम तोड़ दिया। जवान शहर के SDS ग्लोबल अस्पताल में भर्ती था, जहां करवाचौथ को उसकी मौत हो गई।

छुट्‌टी पर घर आया था जवान
फरीदकोट पंजाब में 65 मीडियम रेजीमेंट में नायब सूबेदार के पद पर तैनात 28 वर्षीय राजदीप लावड़ चिंदौड़ी निवासी था। 14 अक्तूबर को राजदीप छुट्‌टी लेकर चिंदौड़ी अपने घर आया था। लगभग 20 तारीख को राजदीप को गांव में ही बुखार आया। बुखार नहीं उतरा तो पास के ही एसडीएस ग्लोबल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा जांच में डेंगू की पुष्टि की गई। अस्पताल में जवान का इलाज चल रहा था तभी उसकी मौत हो गई। 2013 में राजदीप फौज में भर्ती हुआ था।

मैंने तो सुहाग मांगा था वो ही छिन गया
राजदीप की पत्नी नीतू ने रविवार को करवाचौथ का व्रत रखा था। पत्नी ने कहा कि जिस सुहाग के लिए व्रत किया था वही करवाचौथ के दिन उजड़ गया। सैनिक के पिता इंद्रजीत ने कहा कि राजदीप धर का इकलौता बेटा था वो भी चला गया। अब हम किसके सहारे रहेंगे।

रोजाना मिल रहे 30 मरीज
जिले में डेंगू के मरीजो ंकी संख्या तेजी से बढ़ रही है। 1 हजार से ज्यादा मरीज अब तक डेंगू के मिल चुके हें। रोजाना 30 से 35 नए मरीज डेंगू के जिले में आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के डेंगू पर नियंत्रण के दावे भी फेल दिख रहे हैं। शहरों से ज्यादा मरीज गांवो ंमें आ रहे हैं। रविवार को जिले मे ंडेंगू के 34 नए मरीज मिले हैं।

Back to top button