गैजेट ज्ञान

मुफ्त में देखें मनचाहा कंटेंट, OTT प्लेटफॉर्म्स का ऐसे मिलेगा फ्री सब्सक्रिप्शन

OTT Platforms Free Subscription: कोरोनाकाल की वजह से कई महीनों तक देश में लॉकडाउन (Lockdown) रहा था, ज्यादातर लोगों को ने वो समय घर पर ही बिताया है. इसी बीच सिनेमा हॉल भी काफी समय तक बंद रहे थे. जिससे लोगों के बीच सभी OTT प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स (Netflix), एमेजन प्राइम (Prime Video), हॉटस्टार (Hotstar) और ज़ी5 (ZEE5)  की डिमांड तेजी से बढ़ती दिखाई दी. साथ ही इन प्लेटफॉर्म की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ज्यादातर टेलीकॉम कंपनियों ने अपने प्लान्स के साथ ही इन सभी ऐप्स के फ्री सब्सक्रिप्शन(Free Subscription) ऑफर कर रही है. जिससे लोग काफी आकर्षित भी हो रहे हैं. यूजर्स को डेटा के साथ ही ऑनलाइन ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है. इसके साथ औक एडिशनल बेनिफिट्स भी मिलते हैं. आईए जानते हैं किन-किन टेलीकॉम प्लान्स के साथ मिलता है OTT का फ्री सब्सक्रिप्शन

Zee5: जी5 फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर – वोडाफोन (Vodafone)

वोडाफोन अपने यूजर्स को रेडएक्स पोस्टपेड (RedX Postpaid Plan) प्लान के साथ ज़ी5 (ZEE 5) की फ्री मेंबरशिप ऑफर कर रहा है. इस प्लान की कीमत 1099 रुपए है. यूजर्स को  नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम का भी फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. इससे अलग अनलिमिटेड डेटा, कॉल, प्रीमियम कंटेंट, अंतर्राष्ट्रीय रोमिंग पैक सहित कई फायदे मिलते हैं. वहीं, जियो फाइबर के भी कुछ प्लान्स में भी जी5 की फ्री मेंबरशिप मिलती है.

Eros Now और SonyLIV फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर- जियो फाइबर (Jio Fiber)

जियो फाइबर अपने यूजर्स को 999 रुपये वाले प्लान में 11 ओटीटी एप्स और 1499 रुपये वाले प्लान में 12 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री में दे रहा है. इनमें सोनी लिव, वूट, ऑल्ट बालाजी, जियो सिनेमा, सन नेक्स्ट, होईचोई, शिमारू और लॉयंसगेट प्ले जैसी कई ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन शामिल है.

Amazon Prime: प्राइम वीडियो फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर- जियो फाइबर (Jio Fiber)

जियो फाइबर 999 रुपये वाले गोल्ड प्लान के साथ अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन फ्री में दे रहा है. इस प्लान में यूजर को 150 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है और साथ ही अमेजन प्राइम वीडियो की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. जियो फाइबर के अलावा एयरटेल भी 349 और 499 रुपये के पोस्टपेड प्लान के साथ प्राइम वीडियो सर्विस फ्री दे रहा है. वहीं, वोडोफोन भी 999 रुपये के रेड पोस्टपेड प्लान के साथ एक साल तक अमेजन प्राइम फ्री दे रहा है.

Disney+ Hotstar VIP: हॉटस्टार फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर- एयरटेल (Airtel)

एयरटेल अपने यूजर्स को 599 और 401 रुपये के प्रीपेड प्लान पर 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ डिज्नी-हॉटस्टार की मेंबरशिप फ्री दे रहा है. इसके अलावा एयरटेल के 2698 रुपये वाले प्लान पर भी यह ऑफर है. एयरटेल के अलावा जियो फाइबर 1499 रुपये के प्लान पर यूजर्स को डिज्नी-हॉटस्टार का वीआईपी सब्सक्रिप्शन फ्री दे रहा है. BSNL भी 590 रुपए वाले सुपरस्टार प्लान के साथ डिज्नी-हॉटस्टार की मेंबरशिप फ्री दे रहा है.

Netflix: नेटफ्लिक्स फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर- जियो फाइबर (Jio Fiber)
जियो फाइबर अपने 1499 रुपये वाले में यूजर को नेटफ्लिक्स (Netflix) और साथ ही 12 दूसरी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है. यह डायमंड प्लान होता है, जिसमें यूजर को 300 Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है.

Back to top button