ख़बरमनोरंजन

मुंबई क्रूज ड्रग केस : अनन्या ही नहीं, कई स्टार किड्स भी NCB की रडार पर, एक्ट्रेस से पूछे गए यह 10 सवाल

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में एक्ट्रेस अनन्या पांडे से शुक्रवार को 4 घंटे तक पूछताछ की गई। शाम को करीब साढ़े 6 बजे अनन्या NCB ऑफिस से बाहर निकलीं। माना जा रहा है कि NCB ने अनन्या से ड्रग्स को लेकर आर्यन खान के साथ हुई चैटिंग को लेकर सवाल किए। अनन्या को शुक्रवार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे दोपहर ढाई बजे जांच एजेंसी के ऑफिस पहुंचीं।

शुक्रवार को लंबी पूछताछ के बाद अनन्या को सोमवार को फिर NCB ऑफिस बुलाया गया है। इधर, शुक्रवार की शाम को NCB के सभी अधिकारी एक हाई लेवल मीटिंग में शामिल होने के लिए गए हैं। माना जा रहा है कि देर रात या सुबह तक इस केस में कोई बड़ा डेवलपमेंट हो सकता है।

आर्यन और अनन्या के बीच की चैट्स वायरल
आर्यन खान और अनन्या पांडे के बीच हुई चैट की कुछ डिटेल सार्वजनिक हुई हैं। इसमें आर्यन ने अनन्या से पूछा था कि क्या गांजे का कुछ जुगाड़ हो सकता है। इस पर अनन्या ने जवाब दिया था- मैं अरेंज कर दूंगी। गुरुवार को NCB ने अनन्या को यह चैट दिखाकर सवाल किया था। इस पर अनन्या ने जवाब दिया कि वे सिर्फ मजाक कर रही थीं। वे सिगरेट को लेकर बात कर रहे थे।

यह भी पता चला है कि NCB ने जैसे ही पूछताछ शुरू की, अनन्या रोने लगीं। इसके बाद उन्हें पानी दिया गया और फिर सवाल किए गए।

एनसीबी के हाथ लगी अनन्या की चैट्स 2018 की हैं
आर्यन के पास से बरामद चैट्स में से ज्यादातर 2018 से 2019 के बीच की हैं। यह भी जानकारी सामने आई है कि चैट्स में उनकी और अनन्या के बीच गांजे को लेकर बात हुई थी। दोनों के फोन को सीज कर फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। आगे अनन्या के चैट से कुछ और बड़े खुलासे भी हो सकते हैं। एक अन्य चैट में वो आर्यन से कहती हैं कि उन्होंने गांजा पहले ट्राई किया है, लेकिन वो फिर से ट्राई करना चाहती हैं।

तीन बार आर्यन को सप्लाई की ड्रग्स
हालांकि अनन्या पांडे ने आर्यन के साथ किसी भी तरह की ड्रग्स चैट से इनकार कर दिया है। उन्होंने ड्रग्स सप्लाई करने की बात को भी खारिज किया है। NCB सूत्रों के मुताबिक, उनके हाथ ऐसे चैट लगे हैं जो यह साबित करते हैं कि अनन्या ने आर्यन को तीन बार ड्रग्स (गांजा) सप्लाई किया था। एक बार एक्ट्रेस ने एक बड़ी पार्टी में उन्हें ड्रग्स लाकर दिया था। NCB के एक अधिकारी ने बताया कि हमने एक्ट्रेस का फोन यह जांच करने के लिए लिया है कि कहीं उन्होंने अपने फोन से कुछ डिलीट तो नहीं किया है। NCB सूत्रों के मुताबिक अनन्या पांडे ने साल 2018-19 के बीच आर्यन खान को एक ड्रग पैडलर का नंबर दिया था।

अनन्या से गुरुवार को भी हुई थी पूछताछ
इससे पहले गुरुवार को अनन्या से सवा दो घंटे की पूछताछ की गई थी। अनन्या गुरुवार को तय समय से दो घंटे की देरी से शाम 4 बजे NCB ऑफिस पहुंची थीं और करीब 6 बजकर 15 मिनट पर अपने पिता चंकी पांडे और वकील के साथ NCB ऑफिस से बाहर निकली थीं।​​​​

क्रूज ड्रग्स केस में NCB ने एक और ड्रग पैडलर को गुरुवार देर रात 3 बजे पकड़ा है। हालांकि उसकी गिरफ्तारी अभी दिखाई नहीं गई है। कहा जा रहा है कि आर्यन के पास से रिकवर ड्रग चैट में भी इसका नाम है। इसलिए संभवतः अनन्या के सामने उसे बैठाकर पूछताछ की जा सकती है।

अनन्या से पूछे गए यह 10 सवाल

  1. आपका नाम, उम्र, पता, व्यवसाय क्या है और क्या आप आर्यन को जानती हैं?
  2. अगर हां, तो आप आर्यन को कब से जानती हैं और आपकी आर्यन से आखिरी बार बातचीत कब हुई और क्या हुई?
  3. क्या आपने आर्यन को कभी ड्रग्स लेते और खरीदते हुए देखा है?
  4. क्या आपने इसके अलावा बॉलीवुड पार्टीज में किसी और को ड्रग्स लेते देखा है?
  5. क्या आपको इस बात की जानकारी है कि चरस, गांजा ये सभी प्रतिबंधित ड्रग्स हैं?
  6. आर्यन खान ड्रग्स लेते हैं या वो कभी ड्रग्स ले चुके हैं, क्या ये आपको पता है?
  7. आपके और आर्यन के बीच कभी ड्रग्स को लेकर कोई बातचीत हुई?
  8. क्या आपने खुद कभी ड्रग का सेवन किया या खरीदा है?
  9. क्या आप ऐसे किसी शख्स को जानती हैं जो ड्रग्स मुहैया करवाता है?
  10. आर्यन से हुई वॉट्सऐप चैट पर आपको क्या कहना है?

अनन्या और आर्यन के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जब्त किए गए
NCB आर्यन खान और अनन्या पांडे की चैट की जांच कर रही है। उनके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त कर लिए गए हैं। बता दें कि NCB ने गुरुवार को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अनन्या पांडे के पाली हिल वाले फ्लैट पर रेड की थी। इसके बाद अनन्या को पूछताछ के लिए बुलाया गया। NCB अधिकारियों ने उनके घर से एक लैपटॉप, फोन और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं।

अनन्या से गुरुवार को महिला अफसर की मौजूदगी में पूछताछ की गई। इस दौरान अधिकारियों ने उनसे जेल में बंद आर्यन खान और इस केस से जुड़ी ज्यादा से ज्यादा जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की। अनन्या के लिए सवालों की पूरी लिस्ट तैयार की गई थी। NCB अधिकारी समीर वानखेड़े भी उनसे पूछताछ कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक अनन्या से यह भी पूछा गया कि आर्यन के साथ आप भी ड्रग्स लेती थीं या नहीं? सूत्रों ने कहा कि NCB ने उनसे पूछा था कि ‘क्या वह चैट में सामने आए नामों में से किसी और को जानती हैं।’ एजेंसी ने उनसे पूछा कि ‘क्या वह किसी और को जानती हैं जिसे मुंबई क्रूज मामले में गिरफ्तार किया गया है।’

अनन्या ही नहीं, कई स्टार किड्स भी NCB की रडार पर

NCB के करीबी सूत्र ने बताया कि आर्यन खान के टच में रहने वाले एक बड़े प्रोड्यूसर की बेटी, एक एक्टर के भतीजे, एक बड़े एक्टर की बेटी और एक बड़ी एक्ट्रेस की बहन भी NCB के रडार पर हैं। आर्यन के साथ इनके चैट भी मिले हैं। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आर्यन ने इनसे ड्रग्स को लेकर कोई बात की थी या नहीं। NCB के हाथ आर्यन के जो चैट्स लगे हैं, वे काफी पुराने हैं। यह भी जानकारी सामने आई है कि इनमें से एक ने देश भी छोड़ दिया है। सूत्रों के मुताबिक, ये सभी आर्यन के साथ एक वॉट्सऐप ग्रुप का हिस्सा हैं। आने वाले समय में NCB इन्हें भी पूछताछ के लिए समन कर सकती है।

आर्यन खान की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ी
मुंबई के क्रूज ड्रग्स मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गुरुवार को फिर से झटका लगा है। मुंबई की स्पेशल NCB कोर्ट ने आर्यन, अरबाज समेत आठ आरोपियों की न्यायिक हिरासत में को 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है। आरोपियों को इस बार न तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिए और न ही शारीरिक रूप से कोर्ट में नहीं पेश किया गया था।

26 अक्टूबर को आर्यन की जमानत याचिका पर होगी सुनवाई
इस बीच, आर्यन खान की जमानत याचिका पर 26 अक्टूबर को बॉम्बे हाई कोर्ट सुनवाई करेगा। 23 वर्षीय स्टार किड इस समय आर्थर रोड जेल में बंद है।

Back to top button