मनोरंजन

मिस्र : मॉडल ने पिरामिड के सामने कराया ‘भड़काऊ’ फोटोशूट, बवाल और गिरफ्तार

मिस्र की पुलिस ने प्राचीन पिरामिड के सामने मॉडल की भड़काऊ फोटो खींचने के आरोप में एक फोटोग्राफर को अरेस्‍ट किया है। इस फोटोग्राफर ने राजधानी काहिरा के बाहर स्थित पिरामिड के सामने एक मॉडल की प्राचीन मिस्र में पहने जाने वाले कपड़ों में तस्‍वीरें खींची थीं। इससे पहले ऐसी अफवाह उड़ी थी कि मिस्र की चर्चित फैशन मॉडल सलमा अल-शिमी को अरेस्‍ट कर लिया गया है। हालांकि पुलिस ने सलमा को अरेस्‍ट करने का खंडन किया है। आइए जानते हैं क्‍या है पूरा मामला…

​4700 साल पुराने प‍िरामिड के सामने फोटोशूट

डेली मेल के मुताबिक मॉडल सलमा अल-शिमी ने अर्द्धनग्‍न अवस्‍था में प्राचीन समय में राजा फेरो के समय में पहने जाने वाले कपड़े पहनकर मकबरे के सामने फोटो खिंचवाई थी। पुरातात्विक महत्‍व के इलाके में इस प्राइवेट फोटोशूट के बाद फोटोग्राफर को अरेस्‍ट कर लिया गया। यही नहीं फोटोग्राफर के मामले को अदालत के पास भेज दिया गया है। इससे पहले पिछले इंस्‍टाग्राम पर बेहद लोकप्रिय सप्‍ताह मॉडल शिमी ने प्राचीन मिस्र में पहने जाने वाले कपड़ों में इन तस्‍वीरों को पोस्‍ट किया था। इन तस्‍वीरों में वह मिस्र के 4700 साल पुराने प‍िरामिड दजोसेर के सामने खड़ी नजर आ रही थीं।

​सक्‍कारा को विश्‍व विरासत स्‍थल का दर्जा प्राप्‍त

इन तस्‍वीरों को पोस्‍ट करने के बाद अफवाह उड़ी कि मॉडल को मिस्र की प्राचीन विरासत को नुकसान पहुंचाने वाले कपड़े पहनने और सरकार के नियमों के उल्‍लंघन पर अरेस्‍ट कर लिया गया है। सक्‍कारा प्राचीन मिस्र में करीब 3 हजार साल पहले एक विशाल कब्रिस्‍तान था। इसे विश्‍व विरासत स्‍थल का दर्जा प्राप्‍त है। सोशल मीडिया में इस पिरामिड के सामने भड़काऊ तस्‍वीर खिंचवाने पर लोग भड़क गए। एक यूजर ने कहा, ‘क्‍या इस तरह की तस्‍वीरें ख‍िंचवाना सामान्‍य है?’ पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। साथ ही इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उस कर्मचारी की पहचान की जा सके जिसने तस्‍वीरें खिंचवाने की अनुमति दी थी।

​विवाद के बाद मॉडल ने तस्‍वीरों को डिलीट किया

मिस्र की मीडिया के मुताबिक सोमवार को चुपके से इन तस्‍वीरों को मॉडल शिमी के इंस्‍टाग्राम अकाउंट से डिलीट कर दिया गया। इससे पहले हाल के महीनों में मिस्र की अदालतों ने सोशल मीडिया पर सक्रिय कई लोगों को आक्रामक तस्‍वीरें शेयर करने पर जेल भेज दिया है। इससे पहले वर्ष 2018 में एक कपल ने नग्‍न होकर ग्रेट पिरामिड के सामने तस्‍वीरें खिंचवाई थीं। इसके बाद देशभर में जमकर बवाल हुआ था। अधिकारियों ने एक ऊंट मालिक और युवा महिला गाइड को नग्‍न तस्‍वीरें ख‍िंचने में मदद के आरोप में अरेस्‍ट क‍िया था।

Back to top button