खेल

माही-साक्षी की लवस्टोरी: जानिए क्रिकेट की इस फेवरेट जोड़ी के कुछ अनसुने किस्से

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी पत्नी साक्षी की जोड़ी जितनी खूबसूरत है, उतनी ही दिलचस्प है इन दोनों की लवस्टोरी। आज हम इन दोनों की प्रेम कहानी से जुड़ी कई बातें बताने जा रहे हैं। धोनी ने साल 2010 में अचानक शादी करके सबको चौंकाने काम किया था।यूं तो शादी से पहले साक्षी को क्रिकेट में दिलचस्पी थी लेकिन ये शायद उन्होंने कभी न सोचा होगा कि उनकी किस्मत में भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक धोनी से शादी लिखी थी ।

धोनी ने कोलकाता की साक्षी रावत से देहरादून में शादी की । कोलकाता की साक्षी  रावत के परिवार का नाता देहरादून से जुड़ा रहा है। हालांकि  धोनी झारखंड के रांची में पैदा हुए पर उनका परिवार अलमोरा जिले से हैं। दोनों के परिवार एक दूसरे को पहले से जानते हैं इसलिए साक्षी और धोनी बचपन के दोस्त हैं। धोनी और साक्षी के पिता ने एक ही कंपनी में काम किया ।

साक्षी की आगे की शिक्षा देहरादून के वेलहेम में हुई और बाद में उन्होंने औरंगाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट से डिग्री हासिल की । वहीं उन्होंने अपने इंटर्नशिप कोलकाता के ताज बेंगाल होटल में की ।बताया जाता कि ताज बेंगाल होटल में 2008 में साक्षी और धोनी की फिर से मुलाकात हुई जब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ ईडन गार्डन में होने वाले मैच के लिए ताज में रुकी थी।

युद्धजीत दत्ता साक्षी और धोनी के दोस्त थे और उन्होंने ही दोनों की मुलाकात यहां करवाई थी  । इस तरह साक्षी और धोनी के प्रेम की शुरूआत हुई और 2010 में शादी के रूप में सामने आई।

Back to top button